पीएम मोदी आज करेंगे भारतीय दिवस सम्मेलन का उद्धाटन, जाने कितने देश होंगे शामिल

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. राष्ट्रीय

पीएम मोदी आज करेंगे भारतीय दिवस सम्मेलन का उद्धाटन, जाने कितने देश होंगे शामिल

PM narendra modi


देश- मध्यप्रदेश के इंदौर में आयोजित हो रहे प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होकर इसका शुभारंभ करेंगे। वहीं 10 जनवरी को इस सम्मेलन का समापन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के द्वारा किया जाएगा। 
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस प्रवासी सम्मलेन का समापन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू प्रवासी पत्र वितरण करके करेंगी। प्रवासी दिवस सम्मेलन के परिपेक्ष्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, नौ जनवरी को प्रवासी भारतीय दिवस के अवसर पर शहर इंदौर में रहेंगे। यह हमारे प्रवासी भारतीयों के साथ जुड़ाव को गहरा करने का एक शानदार अवसर है, जिसने विश्व स्तर पर अपनी अलग पहचान बनाई है। आगे पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा नौ जनवरी को प्रवासी भारतीय दिवस के अवसर पर इंदौर में होने की उम्मीद है।
बता दें प्रवासी सम्मलेन विश्वसनीय भागीदार थीम पर आयोजित किया गया है। इसमें 70 देशों के 3500 से अधिक लोग शामिल होंगे।सम्मेलन में पहले दिन गुयाना के राष्ट्रपति मोहम्मद इरफान अली, सूरीनाम के राष्ट्रपति चंद्रिका प्रसाद संतोखी, ऑस्ट्रेलिया की सांसद जेनेटा मैस्करेनहास शामिल हुए। वहीं भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर इसका शुभारंभ में सम्बोधन भी करेंगे।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश