Jansandesh online hindi news

पूजा सिंघल को जल्द कोर्ट में किया जाएगा पेश

सरकार की ओर से भी आई बड़ी प्रतिक्रिया

 | 
Image

डेस्क। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार द्वारा राज्य के खनन सचिव पूजा सिंघल को धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद सभी “संभावित कानूनी कार्रवाई” की जाएगी।

झारखंड के खूंटी जिले में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) के फंड के कथित गबन से जुड़े मामले में दो दिनों तक पूछताछ के बाद सिंघल को गिरफ्तार किया गया था। आईएएस अधिकारी को मनी लॉन्ड्रिंग की सुनवाई के लिए एक निर्दिष्ट अदालत में भी पेश किया जाएगा।  ईडी जांच से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया को बताया कि रांची में जल्द ही मामले सामने आए। केंद्रीय एजेंसी ने सिंघल और उनके पति अभिषेक झा से मंगलवार को करीब नौ घंटे तक पूछताछ की। झा को बुधवार को फिर पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

ईडी ने 6 मई को चार राज्यों में छापेमारी की थी, जिसमें संघीय एजेंसी ने कथित तौर पर सिंघल और झा से जुड़े एक चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन कुमार के आवास से 17.49 करोड़ रुपये की वसूली की थी। 9 मई को,  ईडी ने दावा किया था कि दंपति ने 2008 और 2011 के बीच ₹1.43 करोड़ की नकद जमा राशि प्राप्त की, उसी अवधि में जब मनरेगा फंड का कथित गबन हुआ था।  यह बयान तब दिया गया जब एजेंसी ने कुमार को दो दिन पहले गिरफ्तार करने के बाद उसी दिन रांची की एक अदालत में पेश किया।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।