Jansandesh online hindi news

मोहली में पुलिस हेडक्वार्टर पर रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड से हमला, एजेंसियां अलर्ट पर

पंजाब के मोहाली में सोमवार देर शाम सोहाना में इंटेलिजेंस ब्यूरो के ऑफिस की तीसरी मंजिल पर धमाका हुआ है, जिससे पूरी बिल्डिंग के शीशे चकनाचूर हो गए। बताया जा रहा है कि रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड को ग्राउंड से शाम करीब 7.45 बजे दागा गया. हालांकि विस्फोट से कोई हताहत नहीं हुआ. ना किसी को चोट आई. सिर्फ बिल्डिंग के खिड़की के शीशे टूटे हैं।कहा जा रहा है ये टारगेटेड नहीं था, बल्कि रैंडम फायर किया गया था।
 | 
मोहली में पुलिस हेडक्वार्टर पर रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड से हमला, एजेंसियां अलर्ट पर

नई दिल्ली। पंजाब के मोहाली में सोमवार देर शाम सोहाना में इंटेलिजेंस ब्यूरो के ऑफिस की तीसरी मंजिल पर धमाका हुआ है, जिससे पूरी बिल्डिंग के शीशे चकनाचूर हो गए। बताया जा रहा है कि रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड को ग्राउंड से शाम करीब 7.45 बजे दागा गया. हालांकि विस्फोट से कोई हताहत नहीं हुआ. ना किसी को चोट आई. सिर्फ बिल्डिंग के खिड़की के शीशे टूटे हैं।कहा जा रहा है ये टारगेटेड नहीं था, बल्कि रैंडम फायर किया गया था। वहीं, एनआईए की तरफ से बताया गया कि एक टीम को पंजाब इंटेलीजेंस ऑफिस भेजा जाएगा. वहां जांच के बाद रिपोर्ट तैयार की जाएगी।

पुलिस इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर की बिल्डिंग में ब्लास्ट हुआ. अब इसमें चैंकाने वाली जानकारियां सामने आ रही हैं. सूत्रों की मानें तो एक कार से दो संदिग्ध लोग आते देखे गए थे. इन लोगों ने करीब 80 मीटर दूर से रॉकेट से ग्रेनेड को दागा था।

घटना के संबंध में इंटेलिजेंस के अधिकारी और जांच टीम सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल फोन टावर्स की जांच कर रहे हैं. अनुमान लगाया जा रहा है कि रॉकेट लॉन्चर ड्रोन के जरिए आया होगा. पंजाब में पिछले कुछ महीनों में ड्रोन ड्रॉपिंग के मामले बढ़ गए हैं. इधर, मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी मोहाली ब्लास्ट मामले में रिपोर्ट तलब की है।

इस धमाके के बाद से पंजाब हाई अलर्ट पर है. जिस बिल्डिंग में धमाका हुआ उसके आसपास पुलिस की भारी तैनाती कर दी गई है. इंटेलिजेंस ब्यूरो की तरफ जाने वाले सभी रास्तों को सील कर दिया गया है. पंजाब पुलिस ने इसकी आतंकी घटना के तौर पर पुष्टि नहीं की है. पुलिस का कहना है कि यह छोटा धमाका था. ब्लास्ट बाहर से किया गया है. मौके पर फॉरेंसिक टीम भी पहुंची है।

घटना के बाद इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है. यह भी सामने आया है कि घटना के बाद दफ्तर की बिल्डिंग की लाइट ऑफ करते हुए देखा गया. आमतौर पर ऐसी किसी घटना के बाद सभी लाइट ऑन कर दी जाती हैं. ताकि रोशनी बनी रहे. मगर, ब्लास्ट के बाद बिल्डिंग की लाइट ऑफ करने की बात भी सामने आई है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।