SBI Banking Facility: सीनियर सिटीजन को बैंक की तरफ से मिलेगा बड़ा तोहफा

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. राष्ट्रीय

SBI Banking Facility: सीनियर सिटीजन को बैंक की तरफ से मिलेगा बड़ा तोहफा

Imgae


डेस्क। SBI Banking Facility: व्हाट्सऐप पर सीनियर सिटीजन को कुछ प्रोसेस करना होगा जिसके बाद उन्हें एक बड़ी सुविधा के लिए बैंक के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे।
SBI WhatsApp Banking Service: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने सीनियर सिटीजन के लिए एक खास सुविधा खोल दी है। वहीं अब पेंशन स्लिप पाने के लिए वरिष्ठ नागरिकों को काफी परेशानी का सामना भी नहीं करना होगा। वहीं व्हाट्सएप पर सिर्फ एक मैसेज करके इस सुविधा का लाभ भी उठाया जा सकता है। देश के सबसे बड़े कर्जदाता बैंक ने अपने ट्विटर पर जानकारी देते हुए यह कहा है कि आराम से इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए आपका 9022690226 पर Hi लिखकर मैसेज सेंड करना पड़ेगा।
इसके साथ ही एसबीआई बैंक के व्हाट्सएप सुविधा के तहत 'Hi' मैसेज करने के बाद आपको तीन विकल्प भी दिखाई देंगे वहीं जिसमें बैलेंस की जानकारी, मिनी स्टेटमेंट और पेंशन स्लिप भी होगा।
इसके अलावा आपको पेंशन स्लिप पर क्लिक करना है और वह मंथ भी सेलेक्ट करें, वहीं जिस महीने का आप पेंशन स्लिप पाना चाहते हैं। तो अब आपको थोड़ी देर तक इंतजार भी करना होगा और जिसके बाद आपको पेंशन स्लिप प्रोवाइड की जाएगी।
बैंक ने अपने ग्राहकों को अधिक राहत देने के लिए व्हाट्सऐप पर बैंकिंग सर्विस की शुरुआत भी करी है। वहीं इस सुविधा के तहत एसबीआई कस्टमर बैलेंस की जानकारी से लेकर मिनी स्टेटमेंट की जानकारी भी कर सकता है। इसी सुविधा का लाभ उठाने के लिए आपको व्हाट्सऐप पर रजिस्टर्ड भी करना होगा। 
इसके लिए एसबीआई के अकाउंट होल्डरों को 7208933148 नंबर पर 'WAREG' टेक्स्ट के साथ स्पेस देकर अकाउंट नंबर भी दर्ज करना पड़ेगा और एसएमएस भी भेजना होगा। वहीं मैसेज आपको अकाउंट से रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर के माध्यम से एसएमएस को भेजना होगा।
जानिए रजिस्ट्रेशन के बाद कैसे उठाएं सुविधाओं का लाभ 
रजिस्ट्रेशन होने के बाद, आपको व्हाट्सऐप नंबर पर एसबीआई के नंबर 90226 90226 से मैसेज आएगा वहीं अब आप इस नंबर पर 'Hi' मैसेज भेज सकते हैं या फिर आपको एसबीआई की ओर से मिले मैसेज का जवाब भी दे सकते हैं। इसके साथ ही एसबीआई के सुविधाओं का लाभ उठाने दिए गए निर्देशों का पालन भी कर सकते हैं।
भारतीय स्टेट बैंक के कस्टमर अपने नजदीकी ब्रांच में जाकर एसबीआई से पेंशन स्लिप भी ले सकते हैं वहीं इसके लिए यह जरूरी है कि बैंक में आपका खाता हो और आपके पास रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और हर महीने पेंशन की रकम भी आ रही होनी चाहिए।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश