Jansandesh online hindi news

अनुच्छेद 370 हटने की बरसी, पाक जहर उगलने को रेडी, भारत देगा मुह तोड़ जवाब

 | 
Pakistan Vs India

जम्मू कश्मीर: आज अनुच्छेद 370 को जम्मू कश्मीर से हटे हुए तीन साल हो गए हैं। आज इसकी तीसरी बरसी है। आज के दिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संसद में बिल पेश करते हुए जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 निष्क्रिय कर दिया था। आज तीन साल बाद जम्मू कश्मीर की स्थिति में पहले की तुलना में काफी बदलाव आया है लेकिन हमारा पड़ोसी देश पाकिस्तान अभी भी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। वह लोगो को भड़काने में कोई कसर नही छोड़ रहा है। सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से पाकिस्तान बैंक टू बैंक जम्मू कश्मीर को लेकर जहर उगल रहा है।

वही अब खबर यह भी आ रही है कि पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर को लेकर एक टूल किट तैयार की है। इस टूल किट में भारत विरोधी डोजियर तैयार किया है। यह डोजियर 15 पन्नो का है। यह टूल किट आज के दिन से एक दिन पहले यानी 4 अगस्त को सामने आया है। इस टूलकिट डोजियर के अनुसार, चीन, बेल्जियम, जापान, यूक्रेन, बर्मिंघम, दुबई, ऑस्ट्रेलिया, इटली, डेनमार्क और जर्मनी में पाकिस्तान के दूतावास सोशल मीडिया पर मसौदा संदेश प्रसारित कर रहे हैं।
इस संदेश के माध्यम से कहा जा रहा है कि भारत को 5 अगस्त को लिये गए निर्णय को बदल देना चाहिए। कश्मीर के लोगो के मानवाधिकार के उल्लंघन और उनके साथ हो रहे अत्याचार को रोकना चाहिए। कहा जा रहा है कि भारत को इस परिपेक्ष्य में कदम उठाने चाहिए कब्जे वाले क्षेत्र में जनसांख्यिकीय परिवर्तनों को रोक कर उस निर्णय को बदलना चाहिए।
खबर है कि पाकिस्तान सोशल मीडिया के माध्यम से आज भारत के खिलाफ जहर उगलने की फिराक में है। लेकिन भारत ने उनको मुह तोड़ जवाब देने के लिये डोजियर तैयार किया है। क्योंकि भारत कभी भी पाकिस्तान को उसके नापाक इरादों में सफल नही होने देगा और भारत की एकता में फूट डालने वाले को करारा जवाब देने के लिये तैयार रहेगा।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।