Jansandesh online hindi news

विधानसभा पर लगे खालिस्तान समार्थिक झंडे पुलिस हुई सख्त, राज्य में दहशत का माहौल

 | 
Image

डेस्क। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने रविवार को उस घटना की जांच के आदेश दिए, जिसमें हिमाचल प्रदेश विधानसभा प्रवेश द्वार की दीवारों पर खालिस्तान के झंडे और नारे लगे पाए गए थे।

बता दें कि देर शाम, डीजीपी संजय कुंडू ने भवन को सील करने का आदेश जारी किया। साथ ही उन्होंने सभी पुलिस थानों को "असामाजिक तत्वों" के संभावित ठिकानों पर नजर रखने का निर्देश दिया।  मुख्य द्वार से बंधे झंडों को स्थानीय निवासियों ने देखा जिन्होंने फिर पुलिस को सूचित किया।  

बाद में एक पुलिस दल मौके पर पहुंचा और झंडे को हटा दिया और नारे मिटा दिए। प्रतिबंधित खालिस्तान समूह सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) ने घटना की जिम्मेदारी भी ली है। 

  “पुलिस ने मामला दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज के जरिए जांच शुरू कर दी। कांगड़ा के पुलिस अधीक्षक खुशाल चंद शर्मा ने कहा: “यह कृत्य खालिस्तान समर्थक तत्वों द्वारा देर रात या सुबह जल्दी किया गया होगा, जो राज्य में पर्यटकों के रूप में आए होंगे।”

स्थिति पर सरकार गंभीर तब हुई जब प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) ने घोषणा की कि वह छह जून को हिमाचल प्रदेश में 'खालिस्तान' जनमत संग्रह कराएगा।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।