बढ़ती जा रही है भगवान वेंकटेश्वर मंदिर की सम्पति

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. राष्ट्रीय

बढ़ती जा रही है भगवान वेंकटेश्वर मंदिर की सम्पति

बढ़ती जा रही है भगवान वेंकटेश्वर मंदिर की सम्पति


आध्यात्मिक- भारत मे कई बड़े प्रसिद्ध मंदिर है। श्रद्धालुओं का इन मंदिरों में तांता लगा रहता है। वही अगर हम बात तिरुमला स्थित भगवान वेंकटेश्वर के मंदिर की संचालन इकाई तिरुमला तिरूपति देवस्थानम (टीटीडी) की करे तो इसकी सम्पति बढ़ती जा रही है। इस मंदिर के स्वामित्व में 2.5 लाख करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति है.
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अब इस मंदिर की प्रॉपर्टी में इजाफा होता जा रहा है। क्योंकि श्रद्धालुओं द्वारा मंदिर में सोना चांदी और नगदी का चढ़ावा बढ़ता जा रहा है। वही मंदिर का जो धन बैंक में जमा है। उसमें इजाफा हो रहा है।
बताया जा रहा है कि टीटीडी की संपत्ति का अनुमानित मूल्य 2.5 लाख करोड़ रुपये से अधिक हो सकता है. इसमें भूखंड, भवन, श्रद्धालुओं से चढ़ावा के रूप में प्राप्त होने के बाद बैंकों में जमा नकदी और सोना शामिल है।
जानकारी के लिए बता दें 30 सितंबर 2022 को 15,938 करोड़ रुपये को पार कर गई, जो जून 2019 में 13,025 करोड़ रुपये थी. वहीं, देवस्थानम द्वारा बैंकों में रखा गया सोना 2019 के 7.3 टन से बढ़कर 30 सितंबर 2022 को 10.25 टन हो गया.
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश