1 सितंबर से होने वाले ये बदलाव सीधे आपकी जेब पर करेंगे प्रहार

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. राष्ट्रीय

1 सितंबर से होने वाले ये बदलाव सीधे आपकी जेब पर करेंगे प्रहार

Image


These changes from September 1 will hit your pocket directly

डेस्क। 3 दिन में अगस्त का महीना खत्म हो जाएगा ऐसे में नए महीने की शुरुआत के साथ ही कई नियम बदलने वाले हैं जो सीधे आपकी जेब पर प्रभाव डालता है। वहीं इसका सीधा असर आपकी जेब पर पड़ता है। आइए हम आपको 1 सितंबर 2022 से बदलने वाले कुछ नियमों के बारे में जानकारी दे देते हैं।

सबसे पहले तो अगर आप दिल्ली आने जाने के लिए यमुना एक्सप्रेस वे का इस्तेमाल करते हैं तो आपकी जेब पर अप टोल का बोझ बढ़ जाएगा। यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी ने टोल में बढ़ोतरी की मंजूरी दे दी है। वहीं छोटे वाहन जैसे कार पर आपको प्रति किलोमीटर 10 पैसे ज्यादा लोन देना पड़ेगा। वहीं बड़े कमर्शियल गाड़ियों पर प्रति किलोमीटर 52 पैसे ज्यादा टोल देना पड़ने जा रहा है।

वहीं अब IRDAI ने जनरल इंश्योरेंस के नियमों में भी बड़ा बदलाव किया है। अब इंश्योरेंस कमीशन पर एजेंट को 30 से 35 प्रतिशत के बजाय केवल 20 प्रतिशत ही कमीशन दिया जाएगा। इससे लोगों के प्रीमियम में कमी आएगी और साथ ही उन्हें राहत मिलने वाली है।

साथ ही अगर आप ऑडी की कार खरीदना चाहते है तो आपको बता दें कि इस कंपनी की सभी मॉडल की कारें महंगी होने जा रहीं हैं यह बढ़ोतरी 2.4 फीसदी की होगी और इसका नया प्राइस 20 सितंबर 2022 से लागू होगा।

नेशनल पेंशन स्कीम का खाता खोलने पर जो प्‍वाइंट ऑफ प्रजेंस का कमीशन मिलता है उसे अब 15 रुपये से बढ़ाकर 10 हजार रुपये कर दिया गया है।

वहीं अगर आप गाजियाबाद में प्रॉपर्टी खरीदने की सोच रहे हैं तो आपकी जेब पर सीधा असर दिखने वाला है क्योंकि गाजियाबाद का सर्किट रेट भी बढ़ा दिया गया है। इसमें 4 से 2 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है। यह नया सर्किल रेट 1 सितंबर 2022 से लागू होने वाला है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश