पीएम के जन्मदिन पर ये बड़ा अभियान होगा शुरू

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. राष्ट्रीय

पीएम के जन्मदिन पर ये बड़ा अभियान होगा शुरू

Image


This big campaign will start on PM's birthday

डेस्क। देश भर में 17 सितंबर को एक लाख यूनिट रक्त इकट्ठा करने की योजना के तहत स्वैच्छिक रक्तदान अभियान के तहत आरोग्य सेतु पोर्टल पर 'रक्तदान अमृत महोत्सव' के लिए पंजीकरण शुरू कर दिया गया हैं।

वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को एक पत्र भी भेजा गया है जिसमें कहा गया है कि यह अभियान राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस (Blood Donation Day) यानी 1 अक्टूबर तक चलेगा। 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन है जबसे इसकी शुरुआत होगी।

आधिकारिक सूत्र की माने तो, 'रक्तदान अमृत महोत्सव' के तहत आरोग्य सेतु पोर्टल पर स्वैच्छिक रक्तदान के लिए पंजीकरण शुरू हो गए हैं, जिसके अंतर्गत लोगों से रक्तदान करने और मानवता के लिए प्रधानमंत्री के मिशन का हिस्सा बनने का आह्वान किया गया है। इस आयोजन के लिए अभियान का नारा "रक्तदान एकजुटता का कार्य है। प्रयास में शामिल हों और जीवन बचाएं।"

इसके साथ ही सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से स्थानीय भाषाओं में अभियान आयोजित करने का अनुरोध भी किया गया है। पत्र में यह भी कहा गया है कि एक कुशल और प्रभावी राष्ट्रीय रक्त प्रणाली सुरक्षित करने के लिए लोगों की व्यापक और सक्रिय भागीदारी के साथ स्वैच्छिक, गैर-पारिश्रमिक, नियमित रक्तदान की आवश्यकता भी  है। 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश