Jansandesh online hindi news

ये इंसान बना पीएम मोदी का खास सलाहकार

 | 
Image

डेस्क। सोमवार को जारी एक सरकारी आदेश के अनुसार, पूर्व पेट्रोलियम सचिव तरुण कपूर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सलाहकार नियुक्त किया गया है।  कपूर, हिमाचल प्रदेश कैडर के 1987-बैच के आईएएस अधिकारी, 30 नवंबर, 2021 को पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय के सचिव के रूप में सेवानिवृत्त हुए।

“कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने कपूर की नियुक्ति को सलाहकार के रूप में मंजूरी दे दी है।  वरिष्ठ नौकरशाह हरि रंजन राव और आतिश चंद्र को प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) में अतिरिक्त सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है। 

आतिश चंद्र राव बिहार कैडर के एक अधिकारी हैं। साथ ही भारतीय खाद्य निगम के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के पद पर तैनात हैं। वर्तमान में वह दूरसंचार विभाग में यूनिवर्सल सर्विस ऑब्लिगेशन फंड में प्रशासक के पद पर भी हैं। 1994 बैच के आईएएस अधिकारी चंद्र कृषि एक समय पर सहयोग और किसान कल्याण विभाग के संयुक्त सचिव भी रह चुके हैं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।