Jansandesh online hindi news

उप राष्ट्रपति ने किया यूनिवर्सिटी गेम्स 2021 का उद्घाटन तो जानिए क्या बोले पीएम नरेंद्र मोदी

 | 
Image

डेस्क। रविवार को बेंगलुरु के श्री कांतीरवा इंडोर स्टेडियम में दूसरे खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2021 (KIUG) के भव्य उद्घाटन समारोह में जोड़ा। खेलों को ओपन घोषित किया गया  उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि “मैं देश भर के सभी युवाओं से अपील करता हूं कि वे खेलों को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं ताकि आप एक सार्थक जीवन जी सकें।  अपनी पसंद का कुछ खेल खेलने से आप शारीरिक रूप से फिट और मानसिक रूप से सतर्क हो जाएंगे और हम वास्तव में देश को आगे ले जा सकते हैं।

 एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि केआईयूजी 2021 में मेजबान जैन विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व करते हुए, ओलंपिक मानक समय हासिल करने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय तैराक श्रीहरि नटराज ने सभी एथलीटों की ओर से शपथ ली।

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, कर्नाटक के मुख्यमंत्री  बसवराज बोम्मई और राज्यपाल थावर चंद गहलोत सहित अन्य उद्घाटन समारोह का हिस्सा थे।

 इस समारोह में अंजू बॉबी जॉर्ज, रीथ अब्राहम, केवाई वेंकटेश, थान्या हेमंत और फरमान बाशा सहित देश की कुछ प्रमुख खेल हस्तियों ने भी भाग लिया।

इसी पर एक वीडियो संदेश में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने खेलों की मेजबानी के लिए बेंगलुरु को बधाई दी।  “बेंगलुरु शहर अपने आप में देश के युवाओं का प्रतीक है। खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की मेजबानी से इस खूबसूरत शहर की अपार ऊर्जा में इजाफा होगा।  मैं इन महत्वपूर्ण खेलों के आयोजन के लिए कर्नाटक सरकार को बधाई देता हूं।"

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।