पंडित धीरेंद्र शास्त्री का क्या है सुहानी शाह से कनेक्शन

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. राष्ट्रीय

पंडित धीरेंद्र शास्त्री का क्या है सुहानी शाह से कनेक्शन

Image


डेस्क। Bageshwar Dham controversy: बागेश्वर धाम के प्रमुख पंडित धीरेंद्र शास्त्री को लेकर चल रहे विवाद के बीच एक महिला की भी चर्चा जोरों से हो रही है। वहीं इस लड़की को एक बेहतरीन जादूगर के रूप में ख्याति भी प्राप्त है। टीवी पर यह लड़की आपको अक्सर दिख ही जाएगी। हम बात कर रहे हैं 32 साल की सुहानी शाह के बारे में।
 सुहानी टेलीविजन पर 'लोगों के दिमाग को पढ़ रही हैं' और इनके प्रेजेंटेशन को कई लोगों ने स्क्रिप्टेड करार दिया है। साथ ही सुहानी शाह का दावा है कि 'दिमाग को पढ़ना' एक कला आती है बागेश्वर सरकार का दावा है कि किसी को 'दैवीय शक्तियों' (दिव्य शक्तियाँ) की आवश्यकता ही नहीं है तो आइये आपको सुहानी शाह के बारे में विस्तार से बताते हैं। 
जानिए कौन हैं सुहानी शाह?
कक्षा 1 के बाद कभी स्कूल नहीं जाने वाली सुहानी शाह खुद को जादू-टोने की कला में माहिर भी बताती हैं। वही 7 साल की उम्र में अपना पहला स्टेज शो करने वाली सुहानी शाह ढाई दशक से जादू के क्षेत्र में सक्रिय भी हैं। साथ ही बता दें उन्होंने अपना पहला स्टेज शो 7 साल की उम्र में 22 अक्टूबर 1997 को अहमदाबाद के 'ठाकोर भाई देसाई' हॉल में किया था।
क्या है बचपन का सपना
सुहानी कई इंटरव्यू में कह चुकी हैं कि वह बचपन से ही जादूगर बनना भी चाहती थीं। वहीं अब जादू परी के नाम से मशहूर सुहानी शाह पिछले 25 सालों से जादू भी कर रही हैं। साथ ही उन्होंने पांच साल की उम्र में जादू टोना सीखना शुरू भी कर दिया था।
जादू के अलावा जानिए क्या करती हैं सुहानी?
एक प्रसिद्ध जादूगर होने के अलावा सुहानी एक कॉर्पोरेट ट्रेनर, लाइफ कोच, पेशेवर हिप्नोथेरेपिस्ट और 5 पुस्तकों की लेखिका भी रही हैं। दो दशकों से भी अधिक समय से वह दुनिया भर में यात्रा कर रही हैं और अपने शो से लोगों को प्रभावित भी करती आ रही हैं वहीं इतना ही नहीं वे अन्य जादूगरों को प्रशिक्षण भी दे रही है।
जब उन्होंने दुनिया भर की यात्रा की तो कई लोग उनके पास अलौकिक शक्तियों के बारे में उनसे पूछने आए। जिसने उन्हें लोगों के मनोवैज्ञानिक मूल्यांकन को सीखने के लिए प्रोत्साहित भी किया। जिसके बाद, उन्होंने लोगों के मनोवैज्ञानिक आकलन सीखने के अपने अनुभव के बारे में एक किताब लिखने का फैसला भी किया।
कितनी है सुहानी शाह की लोकप्रियता
सुहानी शाह स्टेज शो में माइंड रीडिंग परफॉर्म करने के अलावा सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। साथ ही सुहानी शाह का यूट्यूब चैनल 21 अक्टूबर 2007 से चला भी रही है और सुहानी शाह ने करीना कपूर, जाकिर खान, साइना नेहवाल और संदीप माहेश्वरी सहित कई समाचार चैनलों और शो पर लाइव जादू भी किया है।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश