Jansandesh online hindi news

अमित शाह से मीटिंग के बाद क्यों त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने अपने पद से दिया इस्तीफा

 | 
अमित शाह से मीटिंग के बाद क्यों त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने अपने पद से दिया इस्तीफा

त्रिपुरा:- त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बिप्लब देब ने अपना इस्तीफा राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य को सौंपा है। जानकारी के लिए बता दें शुक्रवार को उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी और बाद में अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि अभी कुछ मिनट के बाद त्रिपुरा में बीजेपी के विधायक दल की मीटिंग होगी जिसमें नए मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा होगी। 

जानकारी के लिए बता दें केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े को त्रिपुरा में पर्यवेक्षक बनाया गया है। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री द्वारा अपने पद से इस्तीफा दिए जाने के बाद नए मुख्यमंत्री को लेकर चर्चाएं तेज हो गई है लोगो का कहना है कि त्रिपुरा का नया मुख्यमंत्री डॉ. माणिक साहा, उप मुख्यमंत्री जिष्णु देब बर्मन और केंद्रीय राज्य मंत्री प्रतिमा भौमिक में से कोई होगा।
अपने इस्तीफे के संदर्भ में बिप्लब देब ने कहा उनके लिए पार्टी का फैसला सर्वश्रेष्ठ है। वह पार्टी के हर निर्णय के साथ है उन्होंने हाई कमान के कहने पर अपने पद से इस्तीफा दिया है लेकिन वह एक कार्यकर्ता के रुप मे पार्टी के लिए हमेशा काम करते रहेंगे। मीडिया कर्मियों द्वारा नए मुख्यमंत्री के सवाल पर त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने मौन धारण कर लिया और वहां से किनारे हट गए। 
लेकिन उन्होंने यह संकेत दिए हैं कि त्रिपुरा में भाजपा लम्बे समय तक टिके रहने की योजना बना रही है और वह सब मिलकर मजबूत रणनीति के साथ त्रिपुरा में भाजपा को टिकाऊ पार्टी के रूप में खड़ा करना चाहते हैं। बता दें पार्टी में बिप्लब देब को लेकर काफी नाराजगी थी इनके नेतृत्व से रुष्ट होकर दो विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था और कई पार्टी के नेताओ ने इनके खिलाफ हाई कमान से शिकायत की है। जिसके बाद यह निर्णय लिया गया है। बिप्लब देब त्रिपुरा के 2018 में मुख्यमंत्री बनाए गए हैं 2023 में त्रिपुरा में पुनः विधानसभा चुनाव होने को है चुनाव से पूर्व बिप्लब देब का इस्तीफा बड़ी सियासत के संकेत दे रहा है।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।