Jansandesh online hindi news

AAP की अंजू कत्याल को हराकर BJP की सरबजीत कौर बनी चंडीगढ़ मेयर 

चंडीगढ़ मेयर चुनाव में 35 वोट डाले जाने थे, लेकिन सिर्फ 28 ही वोट डाले गए, क्‍योंकि मेयर चुनाव के दौरान कांग्रेस के 7 पार्षद और शिरोमणि अकाली दल का 1 पार्षद सदन से नदारद रहा. इस दौरान आम आदमी पार्टी के 14 और भाजपा के 13 पार्षदों के अलावा चंडीगढ़ से भाजपा सांसद किरण खेर ने वोट डाला. मतगणना के बाद भाजपा की सरबजीत कौर को चंडीगढ़ का नया मेयर घोषित किया गया. वहीं, आम आदमी पार्टी का एक वोट इनवैलिड होने के कारण मेयर पद जीतने का दावा और दांव फेल हो गया.

 | 
AAP की अंजू कत्याल को हराकर BJP की सरबजीत कौर बनी चंडीगढ़ मेयर 

चंडीगढ़. भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरबजीत कौर (Sarabjit Kaur) ने आम आदमी पार्टी (AAP) की अंजू कत्याल को हराकर चंडीगढ़ मेयर पद हासिल कर लिया है. मेयर चुनाव के लिए आज हुए मतदान में कुल 28 वोट पड़े. वहीं, भाजपा प्रत्‍याशी ने 14 वोट हासिल कर अपना परचम लहरा दिया. जबकि आप की अंजू कत्याल को 13 वोट के साथ संतोष करना पड़ा. वहींं, कौर की जीत के बाद भाजपा सांसद किरण खेर ने विक्ट्री का साइन दिखाकर अपनी खुशी जाहिर की है.

बहरहाल, आज सुबह 11 बजे सभी पार्षद मतदान के लिए नगर निगम पहुंच गए थे. इसके बाद मेयर चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई. चंडीगढ़ मेयर चुनाव में 35 वोट डाले जाने थे, लेकिन सिर्फ 28 ही वोट डाले गए, क्‍योंकि मेयर चुनाव के दौरान कांग्रेस के 7 पार्षद और शिरोमणि अकाली दल का 1 पार्षद सदन से नदारद रहा. इस दौरान आम आदमी पार्टी के 14 और भाजपा के 13 पार्षदों के अलावा चंडीगढ़ से भाजपा सांसद किरण खेर ने वोट डाला. मतगणना के बाद भाजपा की सरबजीत कौर को चंडीगढ़ का नया मेयर घोषित किया गया. वहीं, आम आदमी पार्टी का एक वोट इनवैलिड होने के कारण मेयर पद जीतने का दावा और दांव फेल हो गया.

चंडीगढ़ मेयर पद पर भारतीय जनता पार्टी की सरबजीत कौर की जीत के बाद आम आदमी पार्टी ने हंगामा कर दिया है. निकाय चुनाव में 14 पार्षदों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी आप ने चुनाव में धांधली का आरोप लगाया है. यही नहीं, चुनाव के बाद आप पार्षद मेयर की कुर्सी के पीछे ही धरने पर बैठ गए हैं. यही नहीं, इस दौरान डिप्टी कमिश्नर विनय प्रताप सिंह को नगर निगम के अंदर जाने से रोकने का भी प्रयास किया गया, लेकिन धक्‍का-मुक्‍की के बीच वह आखिरकार अंदर पहुंच ही गए.वहीं, नगर निगम के अंदर मार्शल भी बुलाए गए हैं.

यही नहीं, जीत के बाद सरबजीत कौर को नगर निगम में भाषण देना था, लेकिन इससे पहले ही आप पार्षदों में माइक की तार निकाली दी. हालांकि भारी धक्का-मुक्की के बीच उन्‍होंने भाषण दिया और सभी का धन्‍यवाद व्‍यक्‍त किया. बता दें कि दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चंडीगढ़ निगर निगम चुनाव में 14 पार्षदों की जीत के बाद कहा था कि यह तो ट्रेलर है, पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की पूरी फिल्‍म दिखेगी. उन्‍होंने रोड शो के दौरान दावा किया था कि चंडीगढ़ मेयर पद पर आप का कब्‍जा होगा, लेकिन भाजपा की रणनीति के सामने उनके सभी दावे फेल हो गए हैं.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।