Jansandesh online hindi news

Coronavirus And Omicron Live Update : मुंबई में 24 घंटों में 1,333 केस, आ गई तीसरी लहर !  

मुंबई में कोविड मामलों की बढ़ती रफ्तार तीसरी लहर के आने का संकेत दे रही है। पिछले 24 घंटों के भीतर 7 महीनों के सबसे ज्‍यादा डेली केस दर्ज किए गए हैं। मंगलवार को मुंबई में 1,333 नए केसेज का पता चला। पॉजिटिविटी रेट 4% तक पहुंच गया है। मुंबई में इतना ज्‍यादा पॉजिटिविटी रेट मई के बाद से देखने को नहीं मिली था। कोविड टास्क फोर्स के सदस्य डॉ. राहुल पंडित ने बताया कि नए वर्ष में कोरोना की तीसरी आने की आशंका थी, लेकिन इसका असर अभी से दिखने लगा है।
 | 
Coronavirus And Omicron Live Update

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना और ओमीक्रोन के ताजा आंकड़ें जारी कर दिए हैं। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 9,195 नए मामले सामने आए हैं। वहीं भारत में ओमीक्रोन के कुल मामले 781 पर पहुंच गए हैं। दिल्ली ओमीक्रोन केसों के मामलों में टॉप पर पहुंच गया है। राजधानी में 238 मामले, महाराष्ट्र 167 के साथ दूसरे और गुजरात 73 केसों के साथ तीसरे पायदान पर है। भारत में एक्टिव केसों की संख्या 77,002 पर पहुंच गई है।

एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले और उनके पति सदानंद सुले कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस बात की सूचना खुद सुप्रिया सुले ने ट्विटर के जरिए दी है। उन्होंने यह अपील भी की है कि जो भी लोग उनके संपर्क में आए हों। वह अपना कोरोना टेस्ट जरूर करवाएं और अपना ध्यान रखें। नए साल के जश्न से पहले गोवा सरकार ने नए आदेश जारी कर दिए हैं।


राज्य के सीएम प्रमोद सावंत ने बताया कि, 31 दिसंबर को होने वाले कार्यक्रमों में प्रवेश से पहले लोगों को कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट के साथ फुली वैक्सीनेटेड सर्टिफिकेट भी दिखाना अनिवार्य होगा अन्यथा उनकी एंट्री मान्य नहीं होगी।


गोवा में फिलहल ओमीक्रोन का एक मामला ही सामने आया है। मुंबई में कोविड मामलों की बढ़ती रफ्तार तीसरी लहर के आने का संकेत दे रही है। पिछले 24 घंटों के भीतर 7 महीनों के सबसे ज्‍यादा डेली केस दर्ज किए गए हैं। मंगलवार को मुंबई में 1,333 नए केसेज का पता चला। पॉजिटिविटी रेट 4% तक पहुंच गया है। मुंबई में इतना ज्‍यादा पॉजिटिविटी रेट मई के बाद से देखने को नहीं मिली था। कोविड टास्क फोर्स के सदस्य डॉ. राहुल पंडित ने बताया कि नए वर्ष में कोरोना की तीसरी आने की आशंका थी, लेकिन इसका असर अभी से दिखने लगा है।

राहत की बात यह रही कि पिछले 24 घंटों में केवल एक मरीज की मौत हुई। ओमीक्रोन का भी कोई केस दर्ज नहीं किया गया। ओमीक्रोन के बढ़ते मामलों और किशोरों को वैक्सीन संबंधी फैसले पर महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने अहम जानकारी दी है। राजेश टोपे ने कहा कि, हम योजना बना रहे हैं कि, हम 15-18 आयु वर्ग के लोगों को अगले साल जनवरी से वैक्सीन देना शुरु कर देंगे।

मुंबई का पॉजिटिविटी दर 4.1 प्रतिशत पर है। अगर ये 5 प्रतिशत के ऊपर जाएगा तब हम पाबंदियां लगाने पर विचार करेंगे। सीएम उद्धव ठाकरे कोविड टास्क फोर्स के साथ एक मीटिंग करने वाले हैं। टोपे ने आगे कहा कि, अब तक राज्य में 167 नए ओमीक्रोन केस सामने आए हैं जिसमें 19 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं। कोई मरीज गंभीर स्थिति में नहीं पहुंचा है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।