Jansandesh online hindi news

Crime News : पालतू पिल्ले  के नाम से नाराज पड़ोसी ने महिला को किया आग के हवाले

पुलिस ने मंगलवार को कहा कि एक महिला को उसके पड़ोस में रहने वाले एक व्यक्ति ने कथित तौर पर आग लगा दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई. पुलिस का कहना है पड़ोसी इस बात से नाराज था कि महिला के पालतू पिल्ले (पपी) का नाम और हमलावरों में से एक की पत्नी के नाम में समानता थी, इसी वजह से उसने महिला को आग के हवाले कर दिया.

 | 
Crime News : पालतू पिल्ले  के नाम से नाराज पड़ोसी ने महिला को किया आग के हवाले

अहमदाबाद. घटना  भावनगर जिले के पलिताना कस्बे की है. पीड़िता नीताबेन सरवैया (35) आग लगने से गंभीर रूप से झुलस गई है. पलिताना शहर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि महिला का भावनगर के सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है.पुलिस ने मंगलवार को कहा कि एक महिला को उसके पड़ोस में रहने वाले एक व्यक्ति ने कथित तौर पर आग लगा दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई. पुलिस का कहना है पड़ोसी इस बात से नाराज था कि महिला के पालतू पिल्ले (पपी) का नाम और हमलावरों में से एक की पत्नी के नाम में समानता थी, इसी वजह से उसने महिला को आग के हवाले कर दिया.

उन्होंने कहा, “घटना के वक्त सरवैया अपने सबसे छोटे बेटे के साथ घर पर थी. उसका पति और दो बच्चे बाहर गए हुए थे.” प्राथमिकी के अनुसार, सरवैया के पड़ोसी सुरभाई भारवाड़ और पांच अन्य सोमवार दोपहर उसके घर में घुस आए. उनलोगों ने सरवैया द्वारा अपने पिल्ले का नाम “सोनू” रखने पर आपत्ति जताई, जो भारवाड़ की पत्नी का भी उपनाम है.

पुलिस ने कहा कि भरवाड़ ने सरवैया पर जानबूझकर अपनी पत्नी के नाम पर पिल्ला का नाम रखने का आरोप लगाया. पुलिस को दिए अपने बयान में, सरवैया ने कहा कि भरवाड़ ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया, लेकिन उसने उससे और अन्य लोगों से बचने की कोशिश की. जैसे ही वह किचन में घुसी, तीन लोग उसके पीछे हो लिए. पुलिस ने कहा कि उनमें से एक ने सरवैया पर कंटेनर से मिट्टी का तेल डाला और माचिस की तीली जलाकर आग लगा दी.

इसके बाद, सरवैया ने शोर मचाया, जिसे सुनकर कुछ पड़ोसी उसके घर पहुंचे. उसी समय उसका पति भी आ गया. उनलोगों ने उसके पति के कोट से आग बुझाई. अधिकारी ने बताया कि महिला गंभीर रूप से झुलस गई है. पुलिस के मुताबिक, सरवैया और उसके हमलावरों के परिवारों में पहले भी पानी की आपूर्ति को लेकर झगड़ा हुआ था. हालांकि, यह मामला सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझा लिया गया था.

पुलिस ने हत्या की कोशिश, घर में घुसने, अपमान करने आदि के लिए भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत छह लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. पुलिस ने कहा कि अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।