Jansandesh online hindi news

हिमाचल प्रदेश : धर्माशाला के भागसू नाग में आज सुबह अचानक बादल फटने की वजह से बाढ़ के हालात

 | 
हिमाचल प्रदेश के धर्माशाला के भागसू नाग में आज सुबह अचानक बादल फटने (Dharamshala Cloud Busted) की वजह से बाढ़ के हालात

हिमाचल प्रदेश के धर्माशाला के भागसू नाग में आज सुबह अचानक बादल फटने (Dharamshala Cloud Busted) की वजह से बाढ़ के हालात पैदा हो गए है. जिसके बाद प्रशासन ने शहरी इलाके में भी अलर्ट जारी किया है. बाढ़ का पानी घरों के भीतर तक घुस गया है. जिसकी वजह से कई लग्जरी गाड़ियां बह गईं. बता दें भी धर्मशाला के भागसू नाग में बादल फटने की वजह से बाढ़ (Flood In Dharamshala) आ गई है.

बाढ़ की वजह से भागसू नाग में छोटा नाला ओवरफ्लो हो गया. पानी बढ़ने की वजह से नाला विकराल नदी में तब्दील हो गया. नाले के पास मौजूद होटलों (Hotel) को भी बाढ़ की वजह से काफी नुकसान हुआ है. वहीं वहां पर अफरा तफरी का माहौल बना हुआ है. इस घटना का वीडियो (Video Viral) भी सामने आया है. जिसमें साफ देखा जा सकता है कि पानी के तेज बहाव में किस तरह से गाड़ी बहती जा रही है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

बाढ़ के पानी में बह गईं कई कारें

बता दें कि रविवार देर रात से हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश हो रही है. गर्मी से राहत मिलने के साथ ही लोगों को काफी नुकसान भी उठाना पड़ रहा है. मैदानी इलाकों में पड़ रही भयंकर गर्मी से राहत पाने के लिए लोग इन दिनों धर्मशाला के भागसू नाग का रुख कर रहे हैं. इस दौरान वहां बड़ी संख्या में वाहन मौजूद हैं. बारिश की वजह से अचानक आई बाढ़ में कई वाहनों के बहने की खबर है.

बादल फटने की वजह से भागसू नाग में आई बाढ़

अंदाजा लगाया जा रहा है कि पहाड़ों पर बादल फटने की वजह से शहरी इलाकों में ये बाढ़ आई है. लगातार हो रही बारिश की वजह से नदियां भी पूरी तरह से उफान पर हैं. इसी वजह से प्रशासन ने लोगों को अलर्ट पर रहने का आदेश जारी किया है. लोगों से अपील की गई है कि लोग नदियों में उतरकर अपनी जान जोखिम में न डालें. पिछले दिनों हिमाचल के चंबा में भी बादल फटने की खबरें सामने आई थीं.