भारत हरित ऊर्जा निवेश के लिए सोने की खदान-Pm Narendra modi

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. राष्ट्रीय

भारत हरित ऊर्जा निवेश के लिए सोने की खदान-Pm Narendra modi

भारत हरित ऊर्जा निवेश के लिए सोने की खदान-Pm Narendra modi


Pm narendra modi:- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरित ऊर्जा में निवेश (PM narendra modi invite investors to invest green energy)के लिए आमंत्रित करते हुए इसके लिए भारत को सोने की खदान (india is mine of gold)बताया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM narendra modi)ने कहा, नवीनीकरण ऊर्जा के मामले में भारत सोने की खदान है। 

भारत हरित ऊर्जा (green energy)के निवेश के लिए उपर्युक्त है। यह आगामी समय मे हरित ऊर्जा(green energy investment in india) के निवेश में अग्रणी भूमिका निभाएगा। मैं सभी पक्षों पर लोगों को हरित ऊर्जा के लिए निवेश हेतु आमंत्रित करता हूँ।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM narendra modi)ने आगे कहा, बजट सिर्फ एक अवसर नहीं है। यह हमारे भविष्य को सुरक्षित करने की गारंटी है। नवीनीकरण ऊर्जा के परिपेक्ष्य में भारत 2014 के बाद से सबसे आगे रहा है और भारत के विकास(development) मे इसने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। आज भारत ऊर्जा क्षमता (Indian energy power)के मामले में प्रमुख अर्थव्यवस्था (Indian economy)वाले देशों में सबसे आगे है।
उन्होंने आगे कहा, भारत में सौर, पवन ऊर्जा और बायोगैस जैसी नवीकरणीय ऊर्जा की संभावनाएं निजी क्षेत्र के लिए किसी सोने की खदान या तेल के कुएं से कम नहीं हैं। भारत ने दस फीसदी एथनाल मिश्रण का लक्ष्य निर्धारित तारीख से पांच महीने पहले ही हासिल कर लिया है।

Around The Web

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश