Jansandesh online hindi news

पंजाब में केजरीवाल की अपील, पैसा, गाड़ी सबसे लो, ..लेकिन वोट केवल झाडू को ही दो

चुनावी राज्यों में आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है. किन्तु पंजाब में आचार संहिता के कथित उल्लंघन का मामला प्रकाश में आया है. दरअसल, आम आदमी पार्टी (AAP) के नाम पर रविवार को राज्य के लोगों को पंफ्लेट बांटे गए. पटियाला देहात (Patiala Dehat) में चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का यह पहला मामला सामने आया है. इसके बाद रिटर्निंग अधिकारी ने AAP को नोटिस भेजते हुए जवाब तलब किया है.
 | 
पंजाब में केजरीवाल की अपील, पैसा, गाड़ी सबसे लो, ..लेकिन वोट केवल झाडू को ही दो

अमृतसर: पंजाब, उत्तराखंड और गोवा में एक ही चरण में 14 फरवरी को वोट डाले जाएंगे, वहीं मणिपुर में 27 फरवरी और 3 मार्च को दो चरणों में मतदान होगा. वहीं उत्तर प्रदेश में सात चरणों में (10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च) को मतदान रखा गया है. जबकि सभी चुनावी राज्यों के परिणाम 10 मार्च को आ जाएंगे. भारत के निर्वाचन आयोग (ECI) ने गत शनिवार को पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया था.

इसके साथ ही सभी चुनावी राज्यों में आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है. किन्तु पंजाब में आचार संहिता के कथित उल्लंघन का मामला प्रकाश में आया है. दरअसल, आम आदमी पार्टी (AAP) के नाम पर रविवार को राज्य के लोगों को पंफ्लेट बांटे गए. पटियाला देहात (Patiala Dehat) में चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का यह पहला मामला सामने आया है. इसके बाद रिटर्निंग अधिकारी ने AAP को नोटिस भेजते हुए जवाब तलब किया है.

पार्टी को एक सप्ताह में जवाब देना होगा. निर्वाचन अधिकारी से चेतावनी भी दी है कि यदि सप्ताह भर में जवाब नहीं दाखिल किया, तो आगे कड़ी कार्रवाई की जाएगी. दअरसल, पंफ्लेट में लिखा है कि 'सारी पार्टियां तो पैसे लओ, पर वोट झाड़ू नू दओ!' बता दें कि ये वही जुमला है, जो आप के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल पहले भी कई चुनावों में कह चुके हैं. इस पर हंगामा भी मच चुका है.

 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।