Jansandesh online hindi news

अब घर बैठे ही डालेंगे वोट, इन्हें नहीं जाना होगा मतदान केंद्र : चुनाव आयोग 

राज्य निर्वाचन आयोग विधानसभा चुनाव-2022 में 80 साल के बुजुर्गों और दिव्यांगों को बड़ी राहत देने जा रहा है। यह लोग घर बैठे मतदान कर सकेंगे। मतदान के लिए इन्हें बूथ लेवल अफसर से फार्म-12 मांगना होगा और फिर इसे भरकर देना होगा। फार्म भरने पर इन्हें सर्विस वोटर की तरह ही जिला प्रशासन द्वारा पोस्टल बैलेट भेजा जाएगा। एक बार पोस्टल बैलेट भेजने के बाद यह बूथ पर मतदान नहीं कर सकेंगे।
 | 
अब घर बैठे ही डालेंगे वोट, इन्हें नहीं जाना होगा मतदान केंद्र : चुनाव आयोग  

लखनऊ। कोविड संक्रमण को देखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग विधानसभा चुनाव-2022 में 80 साल के बुजुर्गों और दिव्यांगों को बड़ी राहत देने जा रहा है। यह लोग घर बैठे मतदान कर सकेंगे। मतदान के लिए इन्हें बूथ लेवल अफसर से फार्म-12 मांगना होगा और फिर इसे भरकर देना होगा। फार्म भरने पर इन्हें सर्विस वोटर की तरह ही जिला प्रशासन द्वारा पोस्टल बैलेट भेजा जाएगा। एक बार पोस्टल बैलेट भेजने के बाद यह बूथ पर मतदान नहीं कर सकेंगे।

लखनऊ में आयोजित मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने कहा कि बूथों में सभी सुविधाएं होनी चाहिए। संबंधित अफसरों द्वारा बूथों की जांच कर सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि विधानसभा चुनाव-2017 के मुकाबले आगामी चुनाव में अधिक मतदान हो, इस पर विशेष ध्यान दिया जाए। मतदाताओं को जागरूक करने के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएं। इस दौरान कोविड प्रोटोकाल का पूरा पालन किया जाए।

वहीं आगरा की नौ विधानसभा क्षेत्रों में साढ़े 34 लाख वोटर हैं। पांच जनवरी 2022 तक मतदाताओं की संख्या बढ़ सकती है। डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया कि एक बूथ पर 1200 से अधिक वोटर नहीं होंगे। पूर्व में 1500 वोटर होते थे। बैठक में मंडलायुक्त अमित गुप्ता, आइजी नचिकेता झा, एसएसपी सुधीर कुमार सिंह मौजूद रहे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।