Jansandesh online hindi news

चैत्र और शारदीय दोनों ही नवरात्रि के दौरान व्रत रहने वाले पीएम मोदी ने देशवासियों को महापर्व की शुभकामनाएं दी

 | 
चैत्र और शारदीय दोनों ही नवरात्रि के दौरान व्रत रहने वाले पीएम मोदी ने देशवासियों को शक्ति आराधना के इस महापर्व की शुभकामनाएं दी

नई दिल्ली

आज से शारदीय नवरात्रि की शुरुआत हो चुकी है। नवरात्रि के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड के ऋषिकेश पहुंच रहे हैं। ऐसी चर्चाएं हैं कि वह केदारनाथ भी जा सकते हैं। चैत्र और शारदीय दोनों ही नवरात्रि के दौरान व्रत रहने वाले पीएम मोदी ने देशवासियों को शक्ति आराधना के इस महापर्व की शुभकामनाएं दी हैं।नवरात्रि में 9 दिनों के व्रत के बावजूद पीएम मोदी की ऊर्जा में कोई कमी नहीं दिखती और उनकी राजनीतिक गतिविधियां सामान्य रहती हैं। आइए जानते हैं कि व्रत के दौरान पीएम मोदी की क्या दिनचर्या रहती है।


पिछले 42 सालों से नवरात्रि में व्रत रखने वाले प्रधानमंत्री मोदी उपवास के दौरान भी पूरी तरह सक्रिय रहते हैं। अगर उस दौरान विदेश यात्रा का कार्यक्रम हो तो वहां भी वह उपवास नहीं तोड़ते और न ही उनकी ऊर्जा में कोई कमी दिखती है।नवरात्रि के दौरान चुनाव हो तब भी उपवास के दौरान उनकी ऊर्जा में कोई कमी नहीं दिखती। इसका अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान मोदी ने नवरात्रि के 9 दिनों में 13 राज्यों को छान डाला था। 22 हजार किलोमीटर का सफर किया और 23 रैलियों को संबोधित किया। उस समय चैत्र नवरात्रि के दौरान चुनाव प्रचार चरम पर था।

नवरात्रि में उपवास के दौरान पीएम मोदी दिन में सिर्फ नींबू पानी पीते हैं। शाम को वह एक बार फल खाते हैं। नवरात्रि के व्रत के दौरान भी प्रधानमंत्री मोदी पहले की तरह ही कामकाज करते रहते हैं। उनकी दिनचर्या में कोई खास बदलाव नहीं होता। जैसे सुबह 4 बजे उठ जाना, मेडिटेशन करना, टहलना...यह सब पहले की तरह ही व्रत के दौरान भी जारी रहता है।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।