Jansandesh online hindi news

Raj Kundra ऐसे चलाते थे सॉफ्ट पॉर्नोग्राफी का पूरा खेल, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Raj Kundra Arrested: मुंबई क्राइम ब्रांच पुलिस ने सॉफ्ट पॉर्नोग्राफी फिल्म बनाने के आरोप में बॉलिवुड ऐक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनसमैन राज कुंद्रा को सोमवार रात को गिरफ्तार कर लिया है। राज पर अश्लील फिल्में बनाने और उनको पेड ऐप और वेबसाइट पर प्रसारित करने का आरोप है। अब खबर है कि इस मामले में राज के एक और साथी को गिरफ्तार कर लिया गया है।  राज कुंद्रा पर सॉफ्ट पॉर्न फिल्म बनाने के अलावा बनाकर ऐप पर अपलोड करने का आरोप है।

 | 
Raj Kundra ऐसे चलाते थे सॉफ्ट पॉर्नोग्राफी का पूरा खेल, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Raj Kundra Arrested: मुंबई क्राइम ब्रांच पुलिस ने सॉफ्ट पॉर्नोग्राफी फिल्म बनाने के आरोप में बॉलिवुड ऐक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनसमैन राज कुंद्रा को सोमवार रात को गिरफ्तार कर लिया है। राज पर अश्लील फिल्में बनाने और उनको पेड ऐप और वेबसाइट पर प्रसारित करने का आरोप है। अब खबर है कि इस मामले में राज के एक और साथी को गिरफ्तार कर लिया गया है।  राज कुंद्रा पर सॉफ्ट पॉर्न फिल्म बनाने के अलावा बनाकर ऐप पर अपलोड करने का आरोप है। आज मुंबई पुलिसराज कुंद्रा को कोर्ट में पेश करेगी. पुलिस का दावा है कि उनके पास राज कुंद्रा के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं। पुलिस ने वीडियो अपलोड करने वाले उमेश कामथ को भी गिरफ्तार कर लिया है।

फरवरी 2021 में क्राइम ब्रांच ने मुंबई में सॉफ्ट पॉर्नोग्राफी फिल्में बनाने और कुछ ऐप्स के जरिए उन्हें पब्लिश करने का मामला दर्ज किया गया था. जिसकी जांच में राज कुंद्रा का नाम सामने आया था। कुंद्रा पर अश्लील फिल्म बनाने और उन्हें कुछ ऐप्स पर दिखाने का आरोप है. क्राइम ब्रांच की रिपोर्ट के मुताबिक राज कुंद्रा ही इस मामले में मुख्य साजिशकर्ता हैं। 

मॉडल और अभिनेत्री गहना वशिष्ठ से पूछताछ में कामत का नाम सामने आया था। कामत को फरवरी में ही गिरफ्तार किया गया था। उमेश सबसे पहले गहना वशिष्ठ से वीडियोज लेता था, फिर कोऑर्डिनेटर के रूप में काम करते हुए उन्हें इंग्लैंड भेजता था। फिर इन वीडियोज को ‘हॉटशॉट्स’ नामक एप पर रिलीज किया जाता था। मुंबई में हर साल अभिनेता-अभिनेत्री बनने के लिए हजारों युवक-युवतियाँ पहुँचते हैं। इनका निशाना यही लोग थे।

मुंबई पुलिस ने इसी साल फरवरी में सॉफ्ट पॉर्नोग्राफी से जुड़ी फिल्में बनाने और उन्हें अपलोड करने का मामला दर्ज किया था. 26 मार्च को मुंबई पुलिस ने इसी मामले में एकता कपूर का भी स्टेटमेंट लिया था। महाराष्ट्र साइबर सेल ने शर्लिन चोपड़ा  और पूनम पांडे का स्टेटमेंट पहले ही दर्ज कर लिया है। राज कुंद्रा के खिलाफ इसी साल फरवरी महीने में केस दर्ज किया गया और अब क्राइम ब्रांच की टीम ने उन्हें गिरफ्तार किया है।


 राज कुंद्रा के खिलाफ आईटी एक्ट और आईपीसी की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. पुलिस के मुताबिक राज कुंद्रा के खिलाफ पक्के सबूत हैं.  रिपोर्ट के मुताबिक इस मामले में राज कुंद्रा का नाम पुलिस के सामने शर्लिन चोपड़ा ने लिया था।

अभिनेत्री पूनम पांडेय ने भी राज कुंद्रा के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में केस फाइल किया था। उनका आरोप था कि राज कुंद्रा की कंपनी के साथ उनका करार खत्म होने के बावजूद राज कुंद्रा और उनके सहयोगी उनके कंटेंट्स का बिना अनुमति इस्तेमाल कर रहे थे। राज कुंद्रा और उनके सहयोगियों की कंपनी ‘।तउेचतपउम डमकपं’ ने पूनम पांडे के एप के कंटेंट्स का प्रबंधन का जिम्मा लिया था। आरोप था कि कर खत्म होने के 8 महीने बाद भी इन कंटेंट्स का इस्तेमाल रुपए कमाने के लिए किया जाता रहा।
 
 ‘गंदी बात’ फेम अभिनेत्री गहना वशिष्ठ उर्फ वंदना तिवारी पर सामूहिक दुष्कर्म और गलत तरीके से कैद करने के आरोप भी लगाए गए थे। एक 24 वर्षीय मॉडल ने बताया था कि उसे एक वीडियो शूट के दौरान 3 पुरुषों के साथ अश्लील काम करने के लिए मजबूर किया गया था। इससे पहले 21 वर्षीय अभिनेत्री ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि उसे एक नशीली ‘एनर्जी ड्रिंक’ दी गई थी और नग्न अवस्था में उसके साथ अश्लील दृश्य फिल्माए गए थे। 

अब फिल्मों को अपलोड कहां से और कौन करता था इस पर भी पुलिस को नई जानकारी मिली है. पुलिस के मुताबिक फिल्में देश से नहीं, बल्कि विदेश से अपलोड की जाती थीं और इन्हें राज कुंद्रा का एक नजदीकी ही अपलोड करता था. पुलिस की अबतक की जांच के मुताबिक सॉफ्ट पोर्नोग्राफी से जुड़ी फिल्मों को लंदन से अपलोड किया जाता था और इस काम को उमेश कामथ  नाम का शख्स अंजाम देता था।

 पुलिस के मुताबिक उमेश कामथ ने नए अभिनेता और अभिनेत्रियों पर फिल्माए गए वीडियो को भी एप्लीकेशन बेस वेबसाइट पर अपलोड किया था. पुलिस का ये भी कहना है कि अब तक 90 पोर्न वीडियो से ज्यादा शूट किए जा चुके हैं और उतने ही अपलोड भी किए गए हैं। सॉफ्ट पॉर्नोग्राफी का ये पूरा खेल पहली बार तब चर्चा में आया था, जब मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अभिनेत्री गहना वशिष्ठ  को हिरासत में लिया था. गहना वशिष्ठ की गिरफ्तारी के बाद से ही धीरे धीरे इस मामले की परतें खुलना शुरू हुईं थीं।

 इस मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच आज राज कुंद्रा   को कोर्ट में पेश कर कस्टडी में लेने की मांग कर सकती है ताकि मामले में और जानकारी हासिल की जा सके. देखना ये होगा कि मुख्य साजिशकर्ता के तौर पर राज कुंद्रा की गिरफ्तारी इस पूरे मामले की अंतिम कड़ी है या फिर इसके तार कहीं और भी जुड़ रहे हैं।

पुलिस की जांच में ये भी पता चला है कि इस पोर्नोग्राफी रैकेट को चलाने के लिए मुंबई में मलाड वेस्ट के मढगांव में एक बंगला किराए पर लिया गया था, जहां अश्लील फिल्मों की शूटिंग चलती थी. यहां तक कि जब पुलिस ने यहां छापा मारा तब भी अश्लील फिल्मों की शूटिंग चल रही थी. इन अश्लील फिल्मों और वीडियो को एक नहीं कई साइट्स पर अपलोड किया जाता था और पैसे कमाए जाते थे।

19 जुलाई यानी कल क्राइम ब्रांच ने राज कुंद्रा को पूछताछ के लिए बुलाया था। रात 9 बजे राज कुंद्रा मुंबई क्राइम ब्रांच के भायकला दफ्तर पहुंचे. करीब 2 घंटे तक पूछताछ चली और इसके बाद रात 11 बजे राज कुंद्रा को गिरफ्तार कर लिया गया। फिर सुबह 4 बजे मेडिकल जांच के लिए जेजे अस्पताल और वहां से सुबह सवा 4 बजे मुंबई पुलिस कमिश्नर के दफ्तर ले जाया गया. अब संभावना है कि सुबह 11 बजे कोर्ट में पेश किया जाएगा।