Jansandesh online hindi news

'चेरापूंजी' कहे जाने वाले झालावाड़ में ओलों की बरसात, ओलावृष्टि का दिल दहला देने वाला वीडियो

राजस्थान में ओलावृष्टि का दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में आसमां से ओलों के रूप में आफत बरसती नजर आ रही है। महज 30 सेकंड का यह वीडियो भयावह है।वीडियो राजस्थान के झालावाड़ जिले का बताया जा रहा है।
 | 
'चेरापूंजी' कहे जाने वाले झालावाड़ में ओलों की बरसात, ओलावृष्टि का दिल दहला देने वाला वीडियो

जयपुर। राजस्थान में ओलावृष्टि का दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में आसमां से ओलों के रूप में आफत बरसती नजर आ रही है। महज 30 सेकंड का यह वीडियो भयावह है।वीडियो राजस्थान के झालावाड़ जिले का बताया जा रहा है। यहां पर पांच जनवरी को मनोहरथाना, पाटलिया, रायपुर के हिम्मतनगर व भवानी मंडी इलाके के कई गांवों में ओले गिरे थे। इनके अलावा झालावाड़, झालरापाटन, बकानी, पनवाड़, मिश्रौली, अकलेरा, खानपुर में बारिश हुई।

मीडिया से बातचीत में कृषि उपनिदेशक सत्येंद्र पाठक ने बताया कि झालावाड़ जिले के मनोहरथाना, रायपुर के हिम्मतगढ़, पाटलिया व भवानीमंडी में ओलावृष्टि से गेहूं, अफीम, सरसों व धनियां की फसल को भारी नुकसान पहुंचा है।

कृषि विभाग झालावाड़ में ओलावृष्टि से हुए नुकसान के आंकलन में जुट गया है। कृषि उपनिदेशक पाठक ने झालावाड़ के लोगों से अपील ​की है कि जिन किसानों को ओलावृष्टि से नुकसान हुआ है वे टोल फ्री नंबर 18001021111 पर एसबीआई जनरल बीमा कंपनी को सूचना देवें ताकि मौका मुआयना करके मुआवजा दिलवाया जा सके।

इधर, मौसम विभाग ने 7 जनवरी के लिए बीकानेर, चूरू, गंगानगर, हनुमानगढ़, झुंझुनूं, सीकर, अलवर, जयपुर, दौसा, भरतपुर और नागौर जिले में ओलावृष्टि की आशंका जताई है। अजमेर, भीलवाड़ा, बूंदी, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, टोंक, कोटा, बारां, झालावाड़, राजसमंद, जोधपुर, पाली और जैसलमेर में बारिश होने का अनुमान है।

मौसम विभाग के अनुसान बीते 48 घंटे के दौरान हनुमानगढ़ के संगरिया में 38 एमएम, नागौर के नावा में 38 एमएम, परबतसर में 30 एमएम, मकराना में 48 एमएम, मेड़ता सिटी में 25 एमएम, श्रीगंगानगर के सूरतगढ़ में 48 एमएम, अनूपगढ़ तहसील में 34 एमएम, श्रीगंगानगर में 26.2 एमएम, करणपुर में 26 एमएम, रावतसर में 25 एमएम, जयपुर के शाहपुरा में 29 एमएम, विराटनगर में 20 एमएम, सांभर में 18 एमएम, चौमूं में 16 एमएम, करौली के सपाेटरा में 14 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है।


 


 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।