Jansandesh online hindi news

यह वीडियो किसी की भी आत्मा को झखझोर देगा, जिसमें किसानों को जानबूझकर रौंदते हुए चली गई थी गाड़ी

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य तय कार्यक्रम के तहत लखीमपुर खीरी के दौरे पर थे। उन्हें रिसीव करने के लिए गाड़ियां जा रही थीं. ये गाड़ियां केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की बताई गईं। रास्ते में तिकुनिया इलाके में किसानों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। इससे झड़प हो गई । बाद में ऐसा आरोप लगाया गया कि आशीष मिश्रा ने किसानों के ऊपर गाड़ी चढ़ा दी, जिससे 4 लोगों की मौत हो गई. किसानों की मौत के बाद मामला बढ़ गया और हिंसा भड़क गई. हिंसा में बीजेपी नेता के ड्राइवर समेत चार लोगों की मौत हो गई. कुल मिलाकर इस हिंसा में अब तक 8 लोगों की मौत हो गई थी।
 | 
यह वीडियो किसी की भी आत्मा को झखझोर देगा, जिसमें किसानों को जानबूझकर रौंदते हुए चली गई थी गाड़ी

रविवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य तय कार्यक्रम के तहत लखीमपुर खीरी के दौरे पर थे। उन्हें रिसीव करने के लिए गाड़ियां जा रही थीं. ये गाड़ियां केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की बताई गईं। रास्ते में तिकुनिया इलाके में किसानों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। इससे झड़प हो गई । बाद में ऐसा आरोप लगाया गया कि आशीष मिश्रा ने किसानों के ऊपर गाड़ी चढ़ा दी, जिससे 4 लोगों की मौत हो गई. किसानों की मौत के बाद मामला बढ़ गया और हिंसा भड़क गई. हिंसा में बीजेपी नेता के ड्राइवर समेत चार लोगों की मौत हो गई. कुल मिलाकर इस हिंसा में अब तक 8 लोगों की मौत हो गई थी।

लखीमपुर खीरी में किसानों को गाड़ियों से जानबूझकर कुचलने का यह वीडियो किसी की भी आत्मा को झखझोर देगा।पुलिस इस वीडियो का संज्ञान लेकर इन गाड़ियों के मालिकों, इनमें बैठे लोगों, और इस प्रकरण में संलिप्त अन्य व्यक्तियों को चिन्हित कर तत्काल गिरफ्तार करे।

इस घटना का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें एक थार गाड़ी किसानों को रौंदते हुए जाती दिख रही थी। इस वीडियो कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने शेयर किया था। इस वीडियो के सामने आने के बाद बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने भी आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की है । वरुण गांधी ने ट्विटर पर लिखा कि ये वीडियो किसी की भी आत्मा को झकझोर कर रख देने वाला है. उन्होंने पुलिस से वीडियो को संज्ञान में लेते हुए आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की है।


इससे पहले लखीमुपर हिंसा का एक वीडियो सामने आया था जिसमें एक गाड़ी किसानों को रौंदते हुए जाती दिख रही थी. लेकिन अब जो वीडियो सामने आया है उसमें प्रदर्शनकारी एक ब्लैक स्कॉर्पियो को घेरकर खड़े हैं और हाथ में काला झंडा लिए बीजेपी मुर्दाबाद के नारे लगा रहे हैं। बताया जा रहा है कि ये वीडियो लखीमपुर में हुई हिंसा से कुछ देर पहले का है. ब्लैक स्कॉर्पियो में जो बैठे हैं, वो बीजेपी के ब्लॉक प्रमुख पवन गुप्ता हैं. पवन गुप्ता सदर विधानसभा सीट से उम्मीदवार भी माने जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि लखीमपुर में उस दिन जिस जगह पर दंगल होना था, पवन गुप्ता उसी जगह पर जा रहे थे। लेकिन रास्ते में ही प्रदर्शनकारियों ने उन्हें घेर लिया था. इसके बाद ही डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य  का रूट बदल दिया गया था।

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के बाद से बवाल मचा हुआ है।  किसान और प्रशासन के बीच समझौता हो जाने के बाद भी मामला शांत होते दिखाई नहीं दे रहा है. इसी बीच लखीमपुर हिंसा का एक और वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में प्रदर्शनकारि एक गाड़ी को घेरकर 'बीजेपी मुर्दाबाद' के नारे लगाते दिखाई दे रहे हैं।  
 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।