मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए त्रिपुरा के भाजपा विधायक आज करेंगे बैठक

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. राष्ट्रीय

मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए त्रिपुरा के भाजपा विधायक आज करेंगे बैठक

मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए त्रिपुरा के भाजपा विधायक आज करेंगे बैठक


त्रिपुरा(Tripura BJP) में सत्तारूढ़ भाजपा के नवनिर्वाचित विधायक मुख्यमंत्री(chief minister) चुनने के लिए सोमवार को बैठक करेंगे। पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी। नए मुख्यमंत्री और मंत्रिपरिषद का शपथ ग्रहण समारोह बुधवार को होगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Prime minister Narendra modi), केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह(Union Minister Amit Saha), भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा(Bjp National President Jagat Prakash nadda) के शामिल होने की उम्मीद है। भाजपा के शीर्ष सूत्रों ने बताया कि निवर्तमान मुख्यमंत्री माणिक साहा संभवत: भाजपा विधायक दल के नेता और एक और कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री चुने जाएंगे।

अगरतला में रविवार को नवनिर्वाचित विधायकों और भाजपा नेताओं की बैठक हुई। बैठक में भाजपा के पूर्वोत्तर समन्वयक संबित पात्रा, माणिक साहा, भाजपा अध्यक्ष राजीब भट्टाचार्जी और केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक सहित अन्य उपस्थित थे। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शनिवार को त्रिपुरा का दौरा किया और साहा, भौमिक और अन्य भाजपा नेताओं के साथ बैठक की और सरकार गठन पर चर्चा की। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने आईएएनएस को बताया कि सरमा ने रविवार को दिल्ली का दौरा किया और शाह व नड्डा के साथ बैठक की तथा त्रिपुरा व नगालैंड में सरकार गठन पर चर्चा की।

16 फरवरी को हुए विधानसभा चुनावों में, भाजपा ने 32 सीटों पर जीत हासिल की, जो 60 सदस्यीय विधानसभा में 31 के जादुई आंकड़े से एक अधिक थी, जबकि उसके सहयोगी इंडीजेनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा को एक सीट मिली थी। आदिवासी-आधारित टिपरा मोथा पार्टी, जिसने 42 सीटों पर चुनाव लड़ा, 13 सीटों के साथ दूसरी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी। माकपा ने 11 सीटें जीती,ं जबकि कांग्रेस को तीन सीटें मिलीं।

Around The Web

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश