Jansandesh online hindi news

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर देहरादून पहुंच गए हैं, नए CM पर विधायकों से बातचीत के बाद होगा फैसला

 | 
केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर देहरादून पहुंच गए हैं, नए CM पर विधायकों से बातचीत के बाद होगा फैसला

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के इस्तीफे के बाद राज्य में एक बार फिर राजनीतिक अस्थिरता पैदा हो गई है. एक तरफ जहां सियासी गलियारों में उस चेहरे की चर्चाऐं तेज होने लग गई हैं जिसके सिर प्रदेश की सत्ता का ताज सजेगा तो वहीं दूसरी ओर विपक्ष भी एक बार बीजेपी पर हमलावर हो गया है.

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शुक्रवार को राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मुलाकात कर अपना इस्तीफा उन्हें सौंप दिया. अब शनिवार यानी आज बीजेपी विधायक दल की बैठक में वर्तमान विधायकों में से ही किसी को विधायक दल का नेता चुना जाएगा. दिल्ली से लेकर देहरादून तक दिन भर चली मुलाकातों और बैठकों के दौर के बाद रावत ने रात करीब साढ़े गयारह बजे अपने मंत्रिमंडल के वरिष्ठ सहयोगियों के साथ राज्यपाल से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंपा.

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर देहरादून पहुंच गए हैं. उन्होंने कहा, “आज पार्टी (BJP) ने 3 बजे विधायक दल की बैठक बुलाई है. बैठक में हम सब विधायकों से बातचीत करेंगे, उनकी सलाह के बाद हम आगे का निर्णय लेंगे.”

उत्तराखंड के पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि अगर तीरथ सिंह रावत इस्तीफा नहीं दिया होता, तो इससे संवैधानिक संकट पैदा हो जाता.  कुछ राज्यों में, कोविड के कारण उपचुनाव में देरी हुई.  परिस्थितियों ने इस स्थिति को जन्म दिया है. आज की विधानसभा बैठक में चुने जाएंगे नेता