Jansandesh online hindi news

 Water War in Delhi : बीजेपी-आप में पानी पर 'युद्ध', दिल्ली के लोग परेशान !

दिल्ली में जल संकट को लेकर आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच तनाव बढ़ती जा रही है. बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने पानी की किल्लत को लेकर प्रदर्शन किया और केजरीवाल सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई. कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने पानी के बौछार का इस्तेमाल करना पड़ा.

 | 
 Water War in Delhi : बीजेपी-आप में पानी पर 'युद्ध', दिल्ली के लोग परेशान !

नई दिल्लीदिल्ली में जल संकट को लेकर आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच तनाव बढ़ती जा रही है. बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने पानी की किल्लत को लेकर प्रदर्शन किया और केजरीवाल सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई. कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने पानी के बौछार का इस्तेमाल करना पड़ा.

दिल्ली की सड़कों पर भाजपा कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे थे, पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पानी की बौछार का इस्तेमाल भी करना पड़ा. पानी की बौछार छोड़े जाने के दौरान कुछ कार्यकर्ताओं को चोटें भी आईं.

इसके साथ ही दोनों ही पार्टियां एक दूसरे पर आरोप भी लगा रही हैं. दिल्ली प्रदेश भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि आज दिल्ली जल बोर्ड चेयरमैन सत्येंद्र जैन के निवास पर भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ प्रचंड प्रदर्शन कर दिल्ली में पानी की मांग को लेकर संघर्ष किया.

अगर दिल्ली में अगले 48 घंटे में पानी की व्यवस्था सही नहीं हुई तो भाजपा मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर का पानी काटेगी. दरअसल, बीजेपी कार्यकर्ता पानी के खिलाफ प्रदर्शन करते करते मंत्री सत्येंद्र जैन के आवास की ओर बढ़ने लगे, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया.

हालांकि कार्यकर्ताओं के न रुकने पर पुलिस ने पानी की बौछार का इस्तेमाल किया. इससे पहले रविवार को आप कार्यकर्ताओं ने पानी की कमी को लेकर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष के घर के बाहर प्रदर्शन भी किया था. इस दौरान आप कार्यकर्ताओं ने मांग कि की बीजेपी शासित हरियाणा सरकार जल्द से जल्द दिल्ली को पूरा पानी दे.

दिल्ली के चाणक्यपुरी में जल संकट से लोग परेशान हैं. 4 टैंकर आने के बाद भी पानी की पूर्ति नहीं हो पा रही है, लेकिन टैंकर से पानी भरने के दौरान लोग लापरवाही बरत रहे हैं जिससे कोरोना संक्रमण की चिंता बढ़ा रही है. लोग पानी लेते वक्त सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा रहे हैं ऐसे में दिल्ली में जल संकट के साथ कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है.

जल संकट से परेशान दिल्ली के लोगों का कहना है कि कई सालों से पानी की समस्या है. नहीं भरेंगे पानी तो प्यासे रह जाएंगे. सरकार कुछ नहीं कर रही है. बच्चे भी पढ़ाई नहीं कर पाते हैं .सब पानी की लाइन में लगे रहते हैं.

आप पार्टी की तरफ से लगातार ये कहा जा रहा है कि, हरियाणा सरकार दिल्ली वालों के हक का पानी नहीं दे रही है. इसके चलते कुछ दिनों से दिल्ली में पानी की किल्लत हो गई है. दूसरी ओर बीजेपी आम आदमी पार्टी पर आरोप लगा रही है. दिल्ली बीजेपी नेताओं के अनुसार, दिल्ली में पानी की समस्या आम आदमी पार्टी की सरकार के कुप्रबंधन और टैंकर माफिया की वजह से हो रही है.

बीजेपी द्वारा ये आरोप लगाया गया कि टैंकर माफिया को फायदा पहुंचाने के लिए पेयजल किल्लत को दूर नहीं किया जा रहा है. इसलिए आक्सीजन की तरह पानी का भी आडिट होना चाहिए. तभी पता लगेगा कि पानी की किल्लत की वजह क्या है.

एक तरफ दिल्ली में मानसून दस्तक नहीं दे रहा है तो दूसरी ओर लोग जल संकट का सामना कर रहे हैं . दिल्ली के चाणक्यपुरी स्थित विवेकानंद कैंप में भी पानी का संकट लोगों को परेशान कर रहा है. यहां लोग टैंकर से पानी भरने के दौरान लापरवाह हो जाते हैं. कोरोना संक्रमण की चिंता किए बिना एक-दूसरे के बेहद करीब आ जाते हैं और सोशल डिस्टेंसिंग भूल जाते हैं. इस वजह से यहां जल संकट के साथ कोरोना संक्रमण का खतरा भी बना हुआ है.