Jansandesh online hindi news

13 राज्यों की 29 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव में कहां किसने मारी बाजी !

तीन लोकसभा और 13 राज्यों की 29 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों के नतीजे आ गए हैं। आज आए नतीजों में बीजेपी के हाथ से मंडी लोकसभा सीट निकल जाती है यहां कांग्रेस की जीत हुई है। बीजेपी खंडवा लोकसभा सीट बचाने में कामयाब हुई है। तीसरी लोकसभा सीट शिवसेना के खाते में गई है।  

 | 
13 राज्यों की 29 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव में कहां किसने मारी बाजी !

नई दिल्ली । तीन लोकसभा और 13 राज्यों की 29 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों के नतीजे आ गए हैं। आज आए नतीजों में बीजेपी के हाथ से मंडी लोकसभा सीट निकल जाती है यहां कांग्रेस की जीत हुई है। बीजेपी खंडवा लोकसभा सीट बचाने में कामयाब हुई है। तीसरी लोकसभा सीट शिवसेना के खाते में गई है।  

तीन लोकसभा सीटों में 2 सीटें भाजपा के पास थी हिमाचल की मंडी और मध्यप्रदेश की खंडवा लोकसभा सीट। दादरा नगर हवेली की सीट निर्दलीय उम्मीदवार के पास। मंगलवार जो नतीजे सामने आए उसमें बीजेपी दो में से एक सीट ही बचाने में कामयाब हुई है। पार्टी को हिमाचल के चुनाव में तगड़ा झटका लगा है मंडी सीट पार्टी सीट नहीं बचा पाई।

13 राज्यों की 29 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं। बंगाल की चार सीटों पर उपचुनाव हुए जहां सभी सीटों पर ममता बनर्जी की पार्टी ने कब्जा जमाया है। वहीं असम में बीजेपी जीत की ओर है। राजस्थान की दोनों सीटों पर बीजेपी की हार हुई है। बिहार में जेडीयू अपनी सीट बचाने में कामयाब हुई है। एक नजर राज्यवार इन सीटों पर कहां किसकी जीत हुई है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।