कर्ज पीछा नहीं छोड़ रहा, जानिए कर्ज मुक्ति के ये उपाय

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. अध्यात्म एवं ज्योतिष

कर्ज पीछा नहीं छोड़ रहा, जानिए कर्ज मुक्ति के ये उपाय

Image


डेस्क। Karj Mukti Ke Upay : कर्ज या आधुनिक दौर में कहें तो लगातार बढ़ता लोन या ईएमआई आज एक ऐसा शब्द है जिसे सुनकर हर कोई परेशान होने लग जाता है। कई बार तो कर्ज के चलते लोग इतने परेशान हो जाते हैं कि दुनिया ही छोड़ देते हैं।
वहीं कई बार ऐसे स्थिति आ जाती है जब हमें ना चाहते हुए भी कर्ज लेना पड़ जाता है। वहीं घर खरीदना हो या फिर शादी या फिर कोई काम, मौजूद दौर में तो हर काम ही ईएमआई के जरिए ही हो रहा है। वहीं इस कड़ी में क्रेडिट कार्ड कर्ज बढ़ाने में बड़ी भूमिका भी निभा रहे हैं। अक्सर नतीजा लोग शौक में कर्ज ले तो लेते है, लेकिन इसे समय पर चुका नहीं पाते फिर उनकी मुश्किलें बढ़ जाती है। अगर आप भी ऐसे ही कर्ज से परेशान हैं जिसे चुकाने में आपको बड़ी परेशानी हो रही है तो घबराएं नहीं क्योंकि अपने इस लेख के जरिए हम आपको कुछ ऐसे ही उपाय बताएंगे जिससे ना सिर्फ आप कर्ज लेने से बचेंगे बल्कि आपके ऊपर जो कर्ज है वो भी खत्म हो जाएगा।
ज्योतिषी भाव से देखे तो हमारे ग्रह-नक्षत्र की चाल बदलती ही रहती है जिससे हमारी आर्थिक स्थिति बिगड़ जाती है और अंत में हम कर्ज के बोझ में दबने लग जाते हैं फिर लोग तनावग्रस्त होने लगते हैं वहीं ऐसे में हम आपको बताएंगे कि कर्ज मुक्त होने के लिए आपको कौन से उपाय करने चाहिए।
कर्ज मुक्ति के लिए कौन से उपाय करें
- शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी की प्रतीमा स्थापित कर, उनकी विधि के अनुसार पूजा करें इसके बाद 'ॐ श्रीं ह्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं ॐ महालक्ष्मयै नम:' मंत्र का जाप करें और इसके साथ ही घी का दीपक जलाएं। ऐसा करने से मां लक्ष्मी बेहद प्रसन्न होती हैं।
- गुरुवार के दिन आटे में गुड़ मिलाकर उसकी रोटी बनाएं वो रोटी गौ माता को खिला दीजिए ऐसा करने से आपको कर्ज से छुटकारा मिल जाएगा।
- वहीं शनिवार के दिन रोटी में सरसो तेल लगाकर काले कुत्ते को खिलाएं इससे राहू, केतु का दोष आपको नहीं लगता।
- अगर आपको कर्ज किसी कारणवश लेना है तो आपको बुधवार के दिन इसे लेना चाहिए क्योंकि अगर आप इस दिन अगर कर्ज लेंगे तो आप आसानी से कर्ज मुक्त हो जाएंगे।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश