Elaichi Ke Totke: ये टोटके आपको बना देंगे करोड़पति

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. अध्यात्म एवं ज्योतिष

Elaichi Ke Totke: ये टोटके आपको बना देंगे करोड़पति

Image


Elaichi Ke Totke: छोटी इलाचयी जहां खाने के स्वाद को बढ़ाने का काम करती है वहीं इसका सेवन करने से सेहत पर भी काफी अच्छा असर पड़ता है। इसके अलावा इलाचयी के सेवन से कई तरह की शारीरिक परेशानियां भी दूर होती हैं।
ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में छोटी इलायची के कई उपाय भी बताए गए हैं। इन उपायों को करने से जहां धन लाभ मिलता है वहीं आर्थिक तंगी भी दूर होती है। वहीं इसके अलावा नौकरी पाने में भी मदद मिलती है। तो आज हम आपको इलायची के कुछ आसान उपायों के बारे में बताएंगे, जिनको करने से आपका जीवन आसान हो जाएगा।
नौकरी: नौकरी के लिए प्रयासरत और कड़ी मेहनत के बावजूद इसमें सफलता नहीं मिल रही है तो रोज रात को सोने से पहले तकिए के नीचे छोटी इलायची जरूर रखें। वहीं अगले दिन इस इलायची को किसी गरीब को दक्षिणा में दान करें। ऐसा करने से मनचाही नौकरी की प्राप्ति भी होगी।
आर्थिक तंगी: पीले कपड़े में पांच छोटी इलायची बांधकर मां लक्ष्मी के चरणों में अर्पित करें। ऐसा करने से धन लाभ होता है और आर्थिक तंगी भी दूर होती है। यह प्रक्रिया गुरुवार के दिन करें और पीले कपड़े में छोटी इलायची रखकर इसे दक्षिणा के साथ गरीब को दान कर दें। इससे सुंदर पत्नी भी मिलती है।
महत्वपूर्ण कार्य: किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए जा रहे हैं तो घर से छोटी इलायची खाकर जरुर निकलें। ऐसा करने से आपके सभी कार्य सिद्ध भी होंगे। वहीं शुक्रवार को पांच छोटी इलायची मां लक्ष्मी के चरणों में अर्पित भी करें। इसे फिर तिजोरी या पर्स में रख दीजिए वहीं इससे पैसों की तंगी भी दूर होती है।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश