Jansandesh online hindi news

अगर आपकी है यह राशि तो तैयार हो जाइए प्रेम विवाह के लिए

 | 
Love marriage

Hindu dharm:- हिंदू धर्म मे शादी को अत्यधिक महत्वपूर्ण समझा जाता है और यहां किसी की भी शादी बिना कुंडली मिलाए नहीं होती मानो कुंडली मिलाने की परंपरा हिंदू धर्म में उनकी संस्कृति का हिस्सा हो.

हालांकि समय के साथ कई लोगों ने अपनी सोंच में काफी परिवर्तन किया है और अब वह कुंडली से जुड़ी परंपराओं को नहीं मानते हैं और न इन सभी बातों को इतना महत्व देते हैं।

यदि हम देखें तो कुंडली से जुड़ी परंपरा को न मानने वालों में लव मैरिज करने वाले व्यक्ति ज्यादा रहते हैं । वहीं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वर और वधु के लिये कुंडली का खास महत्व होता है और कुंडली से हम व्यक्ति के बारे में काफी कुछ जान सकते हैं। 

वहीं आज हम आपके साथ कुंडली से जुड़ी एक ऐसी जानकारी साझा करेंगे जिसके अनुसार आपको पता चलेगा कि किन किन राशि के जातकों के भाग्य में है लव मैरिज का योग तो आइये जानते हैं राशिफ़ल में अनुसार किन लोगों की होगी लव मैरिज.........

इन राशि के जातकों का होगा प्रेम विवाह: 


मेष राशि: 


कहते हैं कि मेष राशि जातक अत्यधिक भावुक व सच्चे होते हैं ये व्यक्ति जिन लोगों से वो प्यार करते हैं, उन पर आँख मूंद कर भरोसा करते हैं. 

इस राशि के जातक अपने हर रिश्ते को सर्वोच्च महत्वपूर्ण समझत हैं और इसे बनाए रखने के लिए बहुत मेहनत करते हैं. 

मेष राशि के ज्यादातर लोग अपने सबसे अच्छे दोस्त से या अपने ग्रुप में से ही किसी से प्यार कर बैठते हैं और उसी से शादी भी करते हैं.

वृषभ राशि-


इस राशि के जातक अत्यधिक बहुत ज़िद्दी मेहनती और दृढ़ संकल्प वाले होते हैं. इस राशि के जातकों को अपने जीवन मे कम चीजें ही पसन्द आती है पर अगर यह किसी चीज को पसंद करते हैं तो उसे हांसिल करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं।

इस राशि के जातक स्वभाव से अत्यधिक जिद्दी व अपनी मनमानी करने वाले होते हैं. अगर इन्होंने ये निश्चित कर लिया है कि वो अपने पार्टनर से ही शादी करेंगे तो इनके इस फैसले को फिर कोई नहीं बदल सकता है. ये लोग अपने मामले खुद सुलझाते हैं.

तुला राशि- 


इस राशि के जातक अपने मजाकिया और सामाजिक स्वभाव से हमेशा लोगों का ध्यान अपनी और आकर्षित करते रहते हैं।

इस राशि के जातक अपने काम और दोस्तों को लेकर हमेशा सतर्क रहते हैं लेकिन पार्टनर का चुनाव ये अपनी मर्जी से ही करते हैं.

इस राशि के जातक उन्हीं लोगों से ही शादी करते हैं जो इनके नखरे को उठाने के लिए तैयार होता है. इसलिए ये उसी व्यक्ति से शादी करते हैं जो इन्हें पहले से जानता हो.

धनु राशि- 


इस राशि के जातक अत्यधिक व्यवस्थित होते हैं और वे अपनी जिंदगी अपने बनाये हुए नियमों के अनुसार जीते हैं।

इस राशि के जातकों को अपनी जिंदगी में दूसरों की दखल अंदाजी बिल्कुल नहीं भाती वहीं गुस्सा इनकी नाक पर रहता है।

वहीं शादी के मामले में इस राशि के जातक अपनी मर्जी ही चलाते हैं और अपनी पसंद से ही शादी करते हैं. ये लोग अरेंज मैरिज से दूर भागते हैं और अपनी पसंद का ही पार्टनर चुनते हैं. ये लोग अपने पार्टनर के साथ हर कीमत पर खड़े रहते हैं.

मकर राशि- 


मकर राशि के जातकों का स्वभाव बिल्कुल अलग होता है वहीं यह जिससे प्यार करते हैं उसका साथ किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ते हैं.


इस राशि के जातक हमेशा यह इच्छा रखते हैं कि यह बचपन से जिससे प्यार करते हैं अगर बदले में वो भी इन्हें प्यार करे और शादी कर ले तो ये मकर राशि वालों के लिए सपने के सच होने जैसा होता है. 

ये लोग अपनी पसंद के साथ कई भी समझौता नहीं करते हैं और इसलिए इन लोगों की ज्यादातर लव मैरिज ही होती है.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।