Jansandesh online hindi news

अगर सपने में देखते है मरी हुई छिपकली तो जान लें इसका सच

 | 
अगर सपने में देखते है मरी हुई छिपकली तो जान लें इसका सच

आध्यात्मिक:- स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपना मनुष्य के जीवन का अभिन्न अंग माना गया है। ऐसा माना जाता है कि मनुष्य जो कुछ भी सपने में देखता है वह भवष्य की धटनाओं की ओर इशारा करता है।

साथ ही कुछ स्वप्न ऐसे होते हैं जो भविष्य में घटित होने वाले शुभ संकेतों को दर्शाते हैं। इसके अलावे कुछ सपने ऐसे होते हैं जो कि भविष्य में होने वाली अशुभ संकेतों की ओर इशारा करते हैं।
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भी ऐसे सपनों को अत्यधिक महत्व दिया गया है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसी मान्यता है कि सपने मनुष्य के जीवन में आने वाली घटनाओं को दर्शाने का दैवीय तरीका है।

सपने में छिपकली मारते देखना :

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में छिपकली को मारते हुए देखना व्यक्ति की मानसिक स्थिति को दर्शाता है। साथ ही यह भी दर्शाता है कि आपके जीवन में मानसिक रूप से संघर्ष चलता रहेगा। सपने में खुद से छिपकली मारते हुए देखना व्यक्ति इस बात की भी पूर्व सुचना देता है कि व्यक्ति के आतंरिक मन में किसी के प्रति संघर्ष चल रहा है।
इसके आलावे यदि आप सपने में छिपकली को पकड़ते हुए देखते हैं तो यह शुभ संकेत है। ऐसा माना जाता है कि सपने यदि कोई व्यक्ति छिपकली पकड़ता है तो उसका यह अर्थ होता है कि व्यक्ति अपनी डर पर काबू पाने वाला है। इतना नहीं सपने में छिपकली पकड़ना इस बात का भी पूर्व संकेत देता है कि व्यक्ति को आने वाले समय में धन से संबंधित सभी समस्यों का शीघ्र ही समाधान होने वाला है।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।