सपने में ये चीजे दिखे तो समझ जाना आप हो जाएंगे मालामाल

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. अध्यात्म एवं ज्योतिष

सपने में ये चीजे दिखे तो समझ जाना आप हो जाएंगे मालामाल

Image


डेस्क। Swapna Shastra: रात में सोते हुए लगभग हर व्यक्ति सपने जरुर देखता है और स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर सपने के पीछे कोई न कोई मतलब भी जरूर छिपा हुआ होता है। कई बार हम सुबह उठते ही सपने भूल भी जाते हैं लेकिन कुछ ऐसे सपने होते हैं जो कि दिन भर हमारे दिमाग में छाए हुए ही रहते हैं और उनका मतलब जानने के लिए हम पूरा समय उत्सुक रहते हैं।
अगर स्वप्न शास्त्र की बात की जाए तो इसमें कुछ सपनों को देखना बहुत ही शुभ बताया गया है और इसका मतलब होता है कि आपको जल्द ही धन की प्राप्ति भी होने वाली है
सपने में इन चीजों का दिखना काफी शुभ
स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में मधुमक्खी का छत्ता देखना बहुत ही अच्छा बताया जाता है और अगर आपको भी यह सपना दिखाई देता है कि इसका मतलब है कि जल्द ही आपको धन प्राप्ति होने वाली है। वहीं अगर मधुमक्खी के छत्ते में शहद भी दिखाई दे तो यह भी काफी अच्छा संकेत है। 
वहीं अगर आप सपने में अपने आप को किसी ऊंचे स्थान पर या फिर किसी वृक्ष पर चढ़ते हुए देखते हैं तो यह भी एक बहुत ही अच्छा संकेत है। साथ ही स्वप्न शास्त्र के अनुसार इस सपने का मतलब है कि आने वाले समय में आपको नौकरी में प्रमोशन या करियर में ऊंचाई भी मिल सकती है।
वहीं अगर सपने में किसी देवी-देवता या फिर देवस्थान के दर्शन आपको होते हैं तो यह भी एक शुभ संकेत बताया जाता है। और इस तरह के सपने का अर्थ होता है कि आपके ऊपर ईश्वरीय कृपा भी होने वाली है। वही मां लक्ष्मी जल्दी ही आपके ऊपर अपनी कृपा की बारिश भी करेंगी।
स्वप्न शास्त्र में सपने में नृत्य करती हुई स्त्री दिखाई देना भी बहुत ही शुभ माना गया है यह सपना बताता है कि आपके घर में मां लक्ष्मी का आगमन होने वाला है और जल्द ही आपको धन की प्राप्ति होगी।
स्वप्न शास्त्र के मुताबिक अगर सपने में आप सांप को उसके बिल के साथ देखते हैं तो इसका अर्थ होता है कि आपको अचानक से धनलाभ मिल सकता है।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश