इस दिन पड़ेगी मौनी अमावस्या, जानिए महत्त्व

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. अध्यात्म एवं ज्योतिष

इस दिन पड़ेगी मौनी अमावस्या, जानिए महत्त्व

Image


डेस्क। These zodiac signs will earn money and become rich on Mauni Amavasya : मौनी अमावस्या का इंतजार लोग पूरे साल ले लिए करते हैं। बता दें माघ मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या को मौनी अमावस्या कहते हैं।
इस दिन पवित्र नदी में स्नान करना बहुत ही पुण्य माना जाता है। इस अमावस्या को माघी अमावस्या भी कहते हैं। इस दिन लोग पिंडदान भी देते हैं। माघी अमावस्या के दिन पितरों का तर्पण करना अच्छा माना गया है। मौनी अमावस्या 21 जनवरी को उदया तिथि में है। और मौनी अमावस्या 2023 को बन रहा शुभ योग सुबह 6 बजकर 30 मिनट से सुबह 07 बजकर 14 मिनट पर रहेगा ।
मिथुन राशि
शुक्र और शनि की मकर राशि में युति से मिथुन राशि वाले लोगों को अनुकूल परिणाम भी प्राप्त होंगे। इस दौरान आपकी धन से जुड़ी समस्याएं समाप्त होंगी और सुख-समृद्धि में वृद्धि भी होगी। पूर्व में किए गए निवेश से बड़ा फायदा मिलेगा। इसके अलावा आय के नए स्रोतों से अच्छा लाभ प्राप्त करने में सफलता भी मिलेगी।
कन्या राशि
कन्या राशि के लोगों को शुक्र और शनि की युति से शुभ फल की प्राप्ति भी होगी। इसके परिणामस्वरूप आप अच्छे समय का खुलकर आनंद भी ले सकेंगे। आपको जीवन की सभी परेशानियों का समाधान भी मिलना शुरू हो जाएगा वहीं जिसके कारण आप तनाव मुक्त महसूस करेंगे। और किसी भी कार्य में की जा रही मेहनत रंग भी लाएगी और इससे आपको आर्थिक लाभ भी मिलेगा।
मकर राशि
शुक्र देव का गोचर मकर राशि में ही हुआ है और ऐसे में इस राशि के लोगों के लिए शुक्र गोचर लाभप्रद साबित हो सकता है। वहीं आप इस दौरान अधिक धन अर्जित करने में भी सफल होंगे। नए स्रोतों से अच्छी आमदनी होगी जिसके परिणामस्वरूप आपकी आर्थिक समस्याएं भी दूर होंगी। साथ ही, आपका फंसा हुआ या उधार दिया हुआ धन भी आपको वापस मिलेगा।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश