Unlucky Plants In The House : इन पेड़ों को घर में लगाना पड़ सकता है भारी

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. अध्यात्म एवं ज्योतिष

Unlucky Plants In The House : इन पेड़ों को घर में लगाना पड़ सकता है भारी

Image


डेस्क। Unlucky Plants In The House : पेड़-पौधों का हमारे जीवन में बहुत ही विषेश महत्व हैं। साथ ही इतना ही नहीं घर में प्लांट्स लगाने से चारों तरफ हरियाली भी रहती है। और ज्यादातर लोग अपने घर की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए तरह - तरह के पौधे भी लगाते हैं।
 वहीं कुछ पौधे ऐसे होते हैं, जो घर के लिए ही मुसीबत बन जाते हैं। साथ ही वास्तु शास्त्र के अनुसार इन पेड़-पौधों को घर के अंदर कभी नहीं लगाना चाहिए क्योंकि ये प्लांट्स बर्बादी का कारण बन सकते हैं।
वहीं कई बार कुछ लोग अनजाने में गलत पौधे भी लगा देते हैं जिसका पछतावा उन्हें बाद में होता है। और आपके साथ ऐसी गलती ना हो, इसलिए आज हम यहां आपको कुछ ऐसे ही पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें वास्तु शास्त्र में अशुभ बताया गया है।
तो आईये डालते हैं इसपर एक नजर :
इमली का पेड़
वास्तु के अनुसार इमली का पेड़ घर में नकारात्मक प्रभाव लेकर आता है और इसलिए इस पौधे को घर में भी नहीं लगाना चाहिए।
वास्तु के अनुसार इमली का पेड़ घर में नकारात्मक प्रभाव पैदा करता है, इसलिए इस पौधे को घर में नहीं लगाना हो सही होता है।  
घर में इमली का पेड़ लगा होने से नकारात्मक शक्तियों और बुरी नजर लगने का डर भी रहता है। वहीं इस वजह से इस पौधे को घर में लगाने से वर्जित भी किया गया है।
बोनसाई का पौधा
वास्तु शास्त्र के हिसाब से बोनसाई का पौधा आपके बिजनेस और करियर में मुश्किलें भी पैदा करता है। वहीं इसलिए इस पौधे को घर में लगाने से मना भी किया जाता है।
काटेदार पेड़-पौधों को भी ना लगाएं
वास्तु शास्त्र के अनुसार नीम्बू, कैक्टस जैसे पौधों को घर में नहीं लगाना चाहिए। वहीं इसके साथ ही ऐसे पौधे जिनसे दूध निकलता है उन्हें भी घर या फिर गार्डन में नहीं लगाने की सलाह दी जाती है।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश