Vastu Tips For Money: ये फूल लबालब भर देगा आपके भंडारे, धन की होगी वर्षा

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. अध्यात्म एवं ज्योतिष

Vastu Tips For Money: ये फूल लबालब भर देगा आपके भंडारे, धन की होगी वर्षा

Image


डेस्क। Vastu Tips For Money: हिंदू धर्म में पेड़-पौधे और फूलों का विशेष महत्त्व रहा है। किसी भी शुभ काम की शुरुआत बिना फूलों के नहीं हो सकती है। वैसे तो हिंदू धर्म में सभी फूलों का अच्छा एवं बुरा खास महत्त्व होता है।
पर आज हम बात करेंगे अपराजिता के फूल के बारे में। अपराजिता के फूल को हिंदू धर्म में बहुत ही खास माना जाता है। वहीं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बगीचों और घरों की शोभा बढ़ाने के लिए लगाया जाने वाला अपराजिता को आयुर्वेद में विष्णुक्रांता, गोकर्णी आदि नामों से भी जाना जाता है।
देखने में अपराजिता का फूल मोर के पंख जैसा दिखाई देता है। शास्त्रों के अनुसार अपराजिता का फूल भगवान विष्णु को बहुत ही प्रिय है। इसके अलावा नीले रंग का यह फूल शनि देव को भी प्रसन्न करने में भी काफी मददगार साबित होता है। अपराजिता के फूल को धर्म के अलावा ज्योतिष में भी बहुत विशेष माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र में अपराजिता के फूलों के लिए ऐसे कारगर उपाय बताए गए हैं जो तेजी से असर भी दिखाते हैं। शास्त्रों की माने तो अपराजिता के फूल धन को और समृद्धि को अपनी और आकर्षित भी करते हैं। बात चाहे धन प्राप्ति की हो या नौकरी-व्यवसाय में सफलता पाने की, अपराजिता फूल का यह उपाय इन सभी के लिए बहुत कारगर साबित होता है। तो चलिए हम आपको इसके कुछ खास उपाय के बारे में बताते हैं।
जैसा की हमने बताया अपराजिता का फूल धन को अपनी ओर काफी आकर्षित करता है। धन की कमी को दूर करने के लिए और बहुत धन प्राप्त करने के लिए सोमवार या शनिवार को अपराजिता के 3 फूल बहते पानी में प्रवाहित करें।  
पूरी होगी सभी मनोकामना
हमारी कई तरह की मनोकामना होती है जो पूरी ही नहीं हो पाती। वहीं अगर आपकी कोई मनोकामना लंबे समय तक अधूरी रह जाती है तो अपराजिता के फूलों की माला मां दुर्गा, भगवान शिव और भगवान विष्णु को जरुर अर्पित करें। ईश्वर शीघ्र ही आपकी मनोकामना पूरी कर देंगे।  
कब लगाएं पौधा
अपराजिता का पौधा गुरुवार और शुक्रवार को घर में लगाना चाहिए। बता दें गुरुवार भगवान विष्णु को समर्पित है और शुक्रवार भगवान लक्ष्मी को समर्पित है। इन दोनों दिनों में अपराजिता का पौधा लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है। इससे आपके घर में मां लक्ष्मी जी का आगमन होगा। इसके साथ ही आपकी सभी मनोकामना भी पूर्ण करने के लिए ये बेहद लाभकारी साबित होता है।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश