Vastu Tips: छिपकली का गिरना लेकर आता है ये संकेत, हो जाओगे मालामाल

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. अध्यात्म एवं ज्योतिष

Vastu Tips: छिपकली का गिरना लेकर आता है ये संकेत, हो जाओगे मालामाल

Image


डेस्क। Vastu Tips: आम तौर पर हम घरों में छिपकली को देखते ही उसे भगा देते हैं कई लोग उसे मार देते हैं। वैसे ज्योतिष की बात करें तो ज्योतिष में छिपकली को बहुत ही शुभ बताया गया है। घर की अलग-अलग जगहों पर छिपकली का दिखना अलग-अलग खुशखबरियां भी लेकर आता है। तो आज जानिए शकुन शास्त्र से जुड़ी ऐसी ही कुछ बातों के बारे में
अगर घर में सुबह छिपकली दिखे  (Lizard Vastu Tips in Hindi)
ज्योतिष के विद्वानों की मानें तो घर में छिपकली का होना एक शुभ लक्षण है। पर जहां एक ओर छिपकली मक्खी-मच्छर और दूसरे कीड़े-मकौड़े खा कर घर की गंदगी दूर करती हैं, वहीं दूसरी ओर उसका दिखना पैसे के आने का संकेत भी देता है।
अगर  सुबह उठते ही घर में छिपकली दिखाई दे तो यह किसी बड़े आर्थिक लाभ की भविष्यवाणी करता है। यदि छिपकली सुबह के समय घर के फर्श पर चलती हुई दिखे तो निश्चित रूप से आय के नए स्रोत बनते हैं और इनकम भी बढ़ जाती है।
घर के पूजा स्थान पर छिपकली (Lizard in Temple)
घर में पूजास्थान या पूजा के कक्ष में छिपकली का होना लक्ष्मी के आगमन का प्रतीक बताया जाता है। आपने भी यह नोट किया होगा कि छिपकली घर के चाहे जिस कोने में दिख जाएं, पूजा स्थान पर जल्दी नहीं दिखती। जहां पूजा कक्ष में छिपकली रहती है, वहां अखंड लक्ष्मी का वास भी होता है और कुबेर के भंडार भी उस घर के लिए हमेशा खुले रहते हैं। इसलिए वहां से भूल कर भी छिपकली को न भगाएं।
दिवाली की रात में छिपकली का दिखना
यूं तो दिवाली की रात को छिपकली जल्दी दिखाई नहीं देती है लेकिन यदि उस दिन जिस भी व्यक्ति को छिपकली दिख जाए, उसका भाग्य हमेशा के लिए खुल जाता है। आने वाला समय उस व्यक्ति के लिए कई तरह की खुशखबरियां और आर्थिक विकास लेकर आता है।
शरीर पर छिपकली के गिरने का अर्थ
लोग जिस छिपकली को देखते ही डर जाते हैं, वही छिपकली यदि व्यक्ति पर गिर जाए तो इसके पीछे का क्या अर्थ होगा? शकुन शास्त्र में बताया गया है कि यदि व्यक्ति के सिर पर छिपकली गिरे तो व्यक्ति के भाग्य में राजयोग बनता है। वहीं वह जिस भी कार्य में हाथ डालता है, उसमें सफलता ही प्राप्त होती है।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश