तुलसी कब बन जाती है आपके दुर्भाग्य की वजह

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. अध्यात्म एवं ज्योतिष

तुलसी कब बन जाती है आपके दुर्भाग्य की वजह

Image


डेस्क। Planting Van Tulsi- घर में तुलसी का पौधा लगाना और इसकी पूजा करना बेहद ही शुभ माना जाता है। साथ ही धार्मिक मान्यताओं के अनुसार घर में तुलसी (Tulsi Plant) के होने से बरकत भी आती है।
धर्मशास्त्रों के अनुसार इससे नकारात्मक शक्तियां घर से दूर होती हैं। और इसके अलावा शास्त्रों में यह भी कहा गया है कि रोजाना तुलसी के पौधे पर जल चढ़ाकर दीपक जलाने से मां लक्ष्मी आपसे प्रसन्न होती हैं।
इसलिए घर में तुलसी का पौधा लगाकर नित्य विधि सहित उसकी पूजा जरूर करनी चाहिएT(Tulsi Puja)। इसी के साथ तुलसी का एक पौधा है जिसे घर पर लगाने से कलह की स्थिति बन जाती है (Astrology Tips)। इसलिए घर में तुलसी का पौधा लगाते समय इस बात का खास ख्याल रखना चाहिए कि तुलसी का एक पौधा ऐसा भी होता है जिससे घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है, तो चलिए जानते हैं इससे जुड़ी जानकारी-
घर में भूलकर भी न लगाएं वन तुलसी 
हिंदू धर्म शास्त्रों के अनुसार घर में कभी भी वन तुलसी को (Van Tulsi) नहीं लगाना चाहिए। इस कड़ी में धार्मिक मान्यताओं के अनुसार वन तुलसी घर में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा आती है जिसकी वजह से घर में कई तरह की परेशानियां भी पैदा होती हैं साथ ही घर में कलह की स्थिति पैदा होती है जिस कारण से घर में तुलसी का पौधा लगाते वक्त इस बात का ध्यान रखना चाहिए।
बढ़ जाती है पारिवारिक कलह
धर्म शास्त्रों के अनुसार घर में वन तुलसी लगाने से पारिवारिक कलह और भी बढ़ जाती है। इसके अलावा परिवार के सदस्यों के बीच मनमुटाव की स्थिति पैदा होती है। साथ ही कई तरह की परेशानियों का घर में वास होता है और इसके अलावा किसी काम में सफलता प्राप्त भी नहीं होती है।
बढ़ता है राहु का दोष
घर में वन तुलसी लगाने से वास्तु दोष तो होता ही है। साथ में कुंडली में राहु की दशा भी बिगड़ सकती है। इसके अतिरिक्त इसका बुरा असर बच्चों के फ्यूचर पर भी पड़ सकता है और घर में वन तुलसी लगाने से पारिवारिक, आर्थिक स्थिति बिगड़ने भी लगती है।  

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश