जाने क्या है हैलोवीन का कद्दू कनेक्शन

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. रोचक खबरें

जाने क्या है हैलोवीन का कद्दू कनेक्शन

Helloween


रोचक- कई देशों में हैलोवीन फेस्टिवल सेलीब्रेट किया जाता है। इस दिन लोग आम त्योहारों की तरह खुद को तैयार नही करते बल्कि अपना लुक बिगाडते है।
वही हैलोवीन में आधे कटे कद्दू का बड़ा प्रचार प्रसार होता है। लोग कद्दू में लाइट लगाते हैं और इसका यूज करते हैं। लेकिन आज हम आपको इसके पीछे के सच को बताने जा रहे हैं। की आखिर हैलोवीन का कद्दू कनेक्शन क्या है।
हैलोवीन स्वीजरलैंड और आयरलैंड का प्रमुख फेस्टिवल है। इस दिन लोग भूतिया कपडे पहनते हैं और एन्जॉय करते हैं। कहते हैं कि भूतों का गेटअप करने से पूर्वजों की आत्‍माओं को शांति मिलती है. इसे हर साल 31 अक्टूबर को मनाया जाता है.
लोग हैलोवीन के दिन कद्दू का इस्तेमाल उसको भूतिया लुक देने के लिए करते हैं।19वीं शताब्दी में, जब बहुत सारे आयरिश अमेरिका में आकर बस गए, तो वे आत्माओं को डराने के लिए सब्जियों का उपयोग करने की हैलोवीन परंपरा लेकर आए. 
कहा जाता है कि अमेरिका में आयरिश ने एक नई सब्जी कद्दू की खोज की, जिसे पतझड़ में काटा जाता है और बुरी आत्माओं को डराने के लिए इसका उपयोग करना शुरू कर दिया.
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश