शिवपुरी में जन्मे इस बच्चे का लिंग देखकर चौंक गए लोग

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. रोचक खबरें

शिवपुरी में जन्मे इस बच्चे का लिंग देखकर चौंक गए लोग

Image


People were shocked to see the gender of this child born in Shivpuri

डेस्क। शिवपुरी के पिछोर के मनपुरा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से,  हैरान करने वाला मामला सामने आया है जहां एक बच्चे ने जन्म लिया है।

पैदा हुआ ये बच्चा बाकियों से असमान्य है। देखने में ये बच्चा बिल्कुल इंसानों जैसा है। पर उसके लिंग का अनुमान लगाना बहुत मुश्किल है।

 इसके साथ ही ये बच्चा जलपरी या जलमछली की तरह दिखाई दे रहा है। इस बच्चे को देख परिजनों के साथ ही डॉक्टर्स भी हैरान है। अब इस बच्चे का उपचार जारी है।

बता दें कि नवजात के इंसानों के शिशु की तरह दो हाथ और सिर सभी अंग सही सलामत है। पर नवजात के दोनों पैर पूरे तरीके से विकसित नहीं हो सके हैं जिसके बाद बच्चे को जन्म के बाद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों ने तत्काल जच्चा सहित शिवपुरी जिला अस्पताल में रेफर कर दिया। जहां जिला अस्पताल के शिशु विशेषज्ञ डॉक्टर नवजात पर विशेष नजर बनाए हुए हैं।

बता दें कि भोड़न गांव की रहने वाली भावना पत्नी अरविंद्र पाल को प्रसव पीड़ा के बाद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मनपुरा में भर्ती कराया गया था। जिसके बाद शाम साढ़े सात बजे प्रसूता भावना ने एक नवजात को जन्म दिया। यह बच्चा सामान्य नहीं था। नवजात पूर्ण विकसित पैदा नहीं हुआ जिस कारण से उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से जच्चा बच्चा को शिवपुरी जिला अस्पताल रेफर किया गया था। 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश