वैज्ञानिकों ने खोजा अब तक का सबसे पुराना दिल

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. रोचक खबरें

वैज्ञानिकों ने खोजा अब तक का सबसे पुराना दिल

वैज्ञानिकों ने खोजा अब तक का सबसे पुराना दिल


Shocking update - विज्ञान तेजी से आगे बढ़ता जा रहा है। वैज्ञानिक आय दिन नए नए शोध से हमे हैरान कर देते हैं। वही अब वैज्ञानिकों ने एक ऐसी खोज की है जिसके बारे ने सुनकर आप हैरान हो जाएंगे। असल में अभी हाल ही के वैज्ञानिक ने एक नया शोध किया है इस शोध में उन्हें अबतक का सबसे पुराना दिल मिला है।

विज्ञान के अनुसार पैलियोन्टोलॉजिस्ट्स ने 380 मिलियन साल पुराने एक दिल की खोज की है। जो अब तक का सबसे पुराना दिल है। यह सबसे पुराना दिल ऑस्ट्रेलिया में एक जीवाश्म प्रागैतिहासिक जबड़े वाली मछली fossilised prehistoric jawed fish) में संरक्षित मिला है। 
यह शोध ऑस्ट्रेलिया में हुआ है। इस शोध में सबसे पुराने दिल की खोज की है। इससे कई चीजो की खोज की जा सकती है। इस दिल की खोज के संदर्भ में प्रमुख रिसर्चर प्रोफेसर केट ट्रिनाजस्टिक ने कहा मैंने जीवाश्म विज्ञानी के रूप में 20 से अधिक वर्षों से जीवाश्मों का अध्ययन किया है, मैं वास्तव में 380 मिलियन वर्ष पुरानी इस मछली में एक 3D और खूबसूरती से संरक्षित दिल को पाकर वास्‍तव में अचंभित हूं।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश