शख्स ने जीती 29.9 मिलियन डॉलर की लॉटरी, पर घरवालों को नहीं हुई कानोकन खबर

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. रोचक खबरें

शख्स ने जीती 29.9 मिलियन डॉलर की लॉटरी, पर घरवालों को नहीं हुई कानोकन खबर

Image


डेस्क। China News: आदमी अगर एक रुपया भी जीत ले तो उसका ढिंढोरा वो पूरी दुनिया में पीटने लग जाता है, पर दक्षिणी चीन में एक शख्स ने ढाई सौ करोड़ रुपये से ज्यादा जीतकर भी उसकी भनक अपनी पत्नी और बच्चों को नहीं होने दी।
वहीं अब लॉटरी जीतने वाले उस शख्स ने 'खजाना' मिलने की इस खबर को अपनी पत्नी और बच्चों से क्यों छिपाए रखा उसकी उसने बड़ी वजह बताई है।
बता दें मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दक्षिणी चीन में एक व्यक्ति ने लॉटरी में 219 मिलियन युआन (29.9 मिलियन डॉलर) जीते और उसने अपनी पत्नी और बच्चे को कुछ भी नहीं बताया। अब लॉटरी जीतने वाले शख्स ने यह भी कहा है कि, उसने लॉटरी जीतने की बात इसलिए अपने परिवारवालों से छिपाकर रखी, क्योंकि उसे डर था, कि इतने पैसे मिलने के बाद वो आलसी हो जाएगा और वो अपना सारा काम धंधा बंदकर घर में बैठ सकते हैं। 
नैनिंग इवनिंग न्यूज की रिपोर्ट की माने तो लॉटरी जीतने वाले शख्स का नाम ली है और वो दक्षिणी चीन के गुआंग्शी के दक्षिणी क्षेत्र नाननिंग के लॉटरी ऑफिस में अकेला ही गया हुआ था। तस्वीर में उसे लॉटरी बोर्ड के साथ भी देखा जा सकता है और उसके सिर को पीले रंग के एक इमोजी से ढंक दिया गया है, ताकि उसकी पहचान आसानी से छिपाकर रखी जा सके।
लॉटरी जीतकर क्या बोला शख्स?
पिछले हफ्ते लॉटरी जीतने वाले ली ने चीनी अखबार को दिए गये एक इंटरव्यू में कहा कि, "मैंने अपनी पत्नी और बच्चे को इस डर से लॉटरी की बात नहीं बताई, कि वो अमीर बनने की खबर मिलने के बाद सारा काम काज ही बंद कर देंगे और आलसी भी हो जाएंगे। वो फिर भविष्य में कोई काम नहीं करेंगे या कोई कड़ी मेहनत का काम भीं नहीं करना चाहेंगे"। 
रिपोर्ट की माने तो ली ने अपनी लॉटरी की रकम से 5 मिलियन युआन का दान कर दिया और अभी तक उन्होंने ये तय भी नहीं किया है, कि वो जीते हुए पैसों के साथ क्या करने वाले हैं। साथ ही आपको बता दें कि, चीन की केंद्र सरकार, कल्याण और खेल के लिए धन जुटाने के लिए लॉटरी भी चलाती है। बता दें गुआंग्शी में खिलाड़ी लाल गेंद पर छह नंबर और नीली गेंद पर एक नंबर चुनते हैं। उस व्यक्ति ने कहा कि, उसके जीतने वाले नंबर वही थे जो वह सालों से खेल रहा था, 2, 15, 19, 26, 27, 29 और 2।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश