फ्लाइट में यात्री ने खोल दिया इमरजेंसी गेट फिर जो हुआ

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. रोचक खबरें

फ्लाइट में यात्री ने खोल दिया इमरजेंसी गेट फिर जो हुआ

Image


डेस्क। इनडिगो की फ्लाइट में यात्री की बदमाशी का मामला देखने को मिला था। वहीं इसे लेकर DGCA ने भी एक्शन लिया है और दरअसल 10 दिसंबर को एक यात्री ने चेन्नई से तिरुचिरापल्ली जाने वाली इंडिगो 6E की उड़ान 6E-7339 में यात्रियों के बीच डर पैदा करते हुए आपातकालीन गेट को (Emergency Door) खोल दिया था।
इसके तुरंत बाद प्रेशराइजेशन जांच के बाद फ्लाइट ने उड़ान भरी थी और इस मामले को गंभीरता से लेते हुए नागर विमानन महानिदेशालय ने जांच के आदेश भी दिए हैं। उस वक्त यात्री की इस हरकत से बाकी लोगों में अफरा-तफरी भी मच गई थी।
बता दें कुछ दिनों पहले DGCA ने एक फ्लाइट की लापरवाही के लिए एयरलाइन कंपनी से जवाब भी मांगा था पर दरअसल विमानन कंपनी गो फर्स्ट (Go First) की एक फ्लाइट 50 से ज्यादा यात्रियों को छोड़कर उड़ान भर गई थी और जब फ्लाइट ने उड़ान भरी तो ये यात्री रनवे पर बस में सवार थे वहीं फ्लाइट इन्हें छोड़ गई और उड़ान भर गई। 
यह मामला बेंगलुरु से दिल्ली जा रही गो फर्स्ट फ्लाइट G8116 का था, जो कि सुबह 6.30 बजे बेंगलुरु हवाईअड्डे से रवाना हुई थी। वहीं इस लापरवाही को लेकर DGCA ने गो फर्स्ट से इस पर स्पष्टीकरण भी मांगा कि उसने लगभग 50 यात्रियों को बस में टरमैक पर क्यों छोड़ दिया था? इस जवाब को देने के लिए DGCA ने एयरलाइन कंपनी के COO को दो हफ्तों का समय भी दिया।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश