क्यों शराबी हो बनती जा रही महिलाएं

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. रोचक खबरें

क्यों शराबी हो बनती जा रही महिलाएं

क्यों शराबी हो बनती जा रही महिलाएं


जानकारी- शराब पीना कोई अच्छी बात नही है। वही जब महिलाएं शराब पीने लगती है तो यह चिंता का विषय बनता है। क्योंकि यह हमारी संस्कृति पर एक तरह का प्रहार है और लोगो के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़।
लेकिन यह सब होने के बाद भी शराब सेवन करने वाले लोगो की संख्या में तेजी से इजाफा देंखने को मिला है। लोग अब पहले की तुलना में अधिक शराब पीने लगे हैं। वही एक रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में महिलाओ में शराब की लत अधिक बढ़ गई है।
वही जब महिलाओं में बढ़ती शराब की लत पर कम्‍युनिटी अगेंस्‍ट ड्रंकेन ड्राइविंग (CADD) एनजीओ ने सर्व किया तो उन्होंने बताया की ज्यादातर महिलाएं शराब का सेवन इसलिए करती है क्योंकि वह तनाव में होती है।
रिपोर्ट के मुताबिक शराब का सेवन मैच्योर महिलाएं कर रही है। 45 फीसदी महिलाएं शराब तनाव के चलते पीती है। 5 हजार लोगों के शोध के मुताबिक। वही 30 फीसदी महिलाएं अपना अकेलापन दूर करने के लिए शराब का सहारा लेती है।
वही सर्वे यह की बताता है कि शराब का सेवन सोसाइटी पर भी निर्भर करता है। लोग अपनी क्लास को दिखाने के लिए शराब का सेवन करते हैं। 89.6 फीसदी महिलाएं ऐसी है जो हाई क्लास की है और शराब पीती है।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश