यूट्यूबर जा पहुंचा इस अनजान आइलैंड पर, फिर जो हुआ

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. रोचक खबरें

यूट्यूबर जा पहुंचा इस अनजान आइलैंड पर, फिर जो हुआ

Image


डेस्क। Youtuber Visits Forgotten Island: कुछ लोग दुनियाभर में घूमना काफी पसंद करते हैं वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो ऐसी जगहों पर जाना चाहते हैं जहां पहले कोई भी ना गया हो।
बता दें कुछ ऐसा ही एक यूट्यूबर ने भी करने को ठानी है और वह घूमते-घूमते ऐसी जगह पर जा पहुंचा, जिसके बारे में उसने सिर्फ सुना ही था। साथ ही वह यूट्यूबर एक ऐसे द्वीप पर जा पहुंचा जिसका बाहरी दुनिया के साथ बेहद ही कम संपर्क रहा था। वहीं ऑस्ट्रेलियाई यूट्यूबर ब्रॉडी मॉस एक ट्रैवल व्लॉगर हैं जो अपने वीडियो के लिए ऐसी दिलचस्प जगहों पर अक्सर जाते ही रहते हैं। वहीं कई बार चीजों को नेक्स्ट लेवल पर ले जाने के लिए ऐसी अनोखे काम भी करते रहते हैं। साथ ही ब्रॉडी मॉस ने नॉदर्न वानुअतु (Northern Vanuatu) जाने का फैसला भी किया है, जिसे 'फॉरगॉटन आइलैंड' भी बोला जाता है।
अनोखे आइलैंड में ऐसे हुआ था यूट्यूबर का स्वागत
यूट्यूबर ब्रॉडी मॉस ने न केवल अनजान द्वीप पर कदम रखा बल्कि वहां रहने वाले आदिवासी लोगों से भी मुलाकात करी। ब्रॉडी मॉस ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर जनजाति के साथ अपनी मुलाकात का एक क्लिप भी अपलोड कर है जिसे अबतक 7 मिलियन से अधिक बार देखा भी जा चुका है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और उनकी पूरी यात्रा का एक वीडियो यूट्यूब पर भी अपलोड किया गया है। जिसको अब तक 3 मिलियन से अधिक बार देखा भी जा चुका है वहीं वीडियो में आप देख सकते हैं कि यूट्यूबर जैसे ही अनजान आइलैंड पर पहुंचता है तो कई सारे लोग तीर-कमान लेकर उसके पास पहुंचते हैं और उसे लेकर अपने ट्राइबल एरिया में चले जाते हैं।
वो सभी लोग बेहद ही शानदार तरीके से यूट्यूबर का स्वागत करते हैं। साथ ही कैमरामैन ने सभी मोमेंट को कैप्चर किया और वीडियो में यूट्यूबर ने दिखाया कि कैसे आदिवासी लोगों ने उनका खुले हाथों से स्वागत किया और उन्हें अपने उत्सव में भी ले गए।
साथ ही वहां उन्होंने एक तरह का स्वागत समारोह देखा, जिसमें आदिवासियों ने अपने उत्सव के परिधानों में पत्तियों और अन्य प्राकृतिक आभूषणों के साथ अपने शरीर को खूबसूरती से सजाया हुआ था। जनजाति के प्रमुख ने आधिकारिक तौर पर अपना परिचय भी दिया और यूट्यूबर का स्वागत किया जो पूरे समय मंत्रमुग्ध नज़र आ रहा था। इस वीडियो को देखने के बाद लोग काफी हैरान भी हो गए है।
https://youtu.be/nD1NPvltDdY

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश