Home खेल समित द्रविड़: राहुल द्रविड़ के नक्शेकदम पर चलते हुए

समित द्रविड़: राहुल द्रविड़ के नक्शेकदम पर चलते हुए

40
0
समित द्रविड़: राहुल द्रविड़ के नक्शेकदम पर चलते हुए
समित द्रविड़: राहुल द्रविड़ के नक्शेकदम पर चलते हुए

राहुल द्रविड़ का बेटा समित द्रविड़ ने भारत के लिए अंडर-19 क्रिकेट टीम में जगह बना ली है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज में समित अंडर-19 लेवल पर भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे. समित के पिता राहुल द्रविड़ क्रिकेट जगत के महान बल्लेबाजों में गिने जाते हैं और समित भी उनके नक्शेकदम पर चलते हुए क्रिकेट में अपनी पहचान बनाने की कोशिश कर रहे हैं. समित दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और दाएं हाथ से मध्यम गति से गेंदबाजी भी करते हैं. उन्होंने कई घरेलू टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है और अब अंडर-19 टीम में चुने जाने से उनके करियर में एक नया अध्याय शुरू हो गया है.

समित द्रविड़ का सफर:

समित द्रविड़ ने क्रिकेट में अपनी शुरुआती शुरुआत की और महाराजा ट्रॉफी KSCA T20 टूर्नामेंट में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया. मैसूर वॉरियर्स की टीम में 50 हजार रुपये की कीमत में समित को शामिल किया गया था. यह टूर्नामेंट उनके लिए एक महत्वपूर्ण कदम था. उन्होंने कर्नाटक अंडर-19 टीम के लिए भी खेलकर 2023-24 के सीजन में कूच बिहार ट्रॉफी जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ एकादश की तरफ से भी उन्होंने लंकाशायर के खिलाफ तीन दिवसीय मैच खेला था. यह बताता है कि समित के पास अनुभव और प्रतिभा दोनों ही हैं.

समित के पिता के नक्शेकदम पर चलना:

राहुल द्रविड़ का नाम क्रिकेट में एक लीजेंड की तरह लिया जाता है, इसलिए उनके बेटे समित पर भी बहुत उम्मीदें हैं. उन्हें अपने पिता के जैसा बल्लेबाज बनने की उम्मीद है. हालांकि, समित खुद भी एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और उनका अपना अलग रास्ते पर चलना है.

समित द्रविड़ की खेल शैली:

समित दाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के मध्यम गति के गेंदबाज हैं. उनकी खेल शैली के बारे में अधिक जानकारी नहीं है, लेकिन उनकी बल्लेबाजी में उनकी तकनीकी दक्षता और संयम के साथ-साथ तेज़ी भी नजर आती है. गेंदबाजी में, उनकी मध्यम गति की गेंदबाजी विकेट लेने में महत्वपूर्ण साबित होती है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंडर-19 सीरीज:

भारत की अंडर-19 टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे और दो चार दिवसीय मैचों की सीरीज खेलेगी. समित को दोनों सीरीज में भारत की टीम में जगह दी गई है. यह समित के लिए एक महत्वपूर्ण सीरीज होगी क्योंकि वह international level पर अपनी क्षमता का प्रदर्शन कर सकते हैं और अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए एक महत्वपूर्ण प्लेटफार्म बना सकते हैं.

सीरीज का शेड्यूल:

  • वनडे मैच:

    • पहला वनडे: 21 सितंबर, पुदुचेरी, सुबह 9:30 बजे
    • दूसरा वनडे: 23 सितंबर, पुदुचेरी, सुबह 9:30 बजे
    • तीसरा वनडे: 26 सितंबर, पुदुचेरी, सुबह 9:30 बजे
  • चार दिवसीय मैच:

    • पहला चार दिवसीय मैच: 30 सितंबर से 3 अक्टूबर, चेन्नई, सुबह 9:30 बजे
    • दूसरा चार दिवसीय मैच: 07 अक्टूबर से 10 अक्टूबर, चेन्नई, सुबह 9:30 बजे

यह सीरीज समित द्रविड़ के लिए उनके career में एक महत्वपूर्ण सीढ़ी होगी. यह देखना मजेदार होगा कि वह अपनी प्रतिभा से अपने पिता के जैसा कामयाबी हासिल कर पाते हैं या नहीं.

Take away Points:

  • समित द्रविड़, राहुल द्रविड़ के बेटे हैं और भारत के लिए अंडर-19 क्रिकेट टीम में चुने गए हैं.
  • समित दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और दाएं हाथ से मध्यम गति से गेंदबाजी करते हैं.
  • उन्होंने कई घरेलू टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है और अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में खेलेंगे.
  • यह समित के लिए एक महत्वपूर्ण सीरीज होगी, क्योंकि वह इस सीरीज के माध्यम से international level पर अपनी क्षमता का प्रदर्शन कर सकते हैं.
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।