भारतीय क्रिकेट टीम ने उड़ाए इंग्लैंड के होश वनडे सीरीज की अपने नाम

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. खेल

भारतीय क्रिकेट टीम ने उड़ाए इंग्लैंड के होश वनडे सीरीज की अपने नाम

भारतीय क्रिकेट टीम ने उड़ाए इंग्लैंड के होश वनडे सीरीज की अपने नाम


Cricket - लड़कियों को लड़को से कम आंकना रूढ़ीवादी सोच का प्रदर्शन करती है। क्योंकि आज के समय मे लड़कियां प्रत्येक जगह पुरुषों के बराबर में खड़ी है और उनसे कंधे से कंधा मिलाकर आगे बढ़ रही है। वही कल भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड में अपनी जीत के झंडे गाड़ दिए।

महिला टीम ने अंग्रेजों को उन्हीं के गढ़ में हराया और वनडे सीरीज जीत कर देश का नाम रोशन कर दिया। वही इस वनडे सीरीज का अंतिम मैच अब 24 सितंबर को लॉर्ड्स में खेला जाएगा। कल की जीत का पूरा श्रेय भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर और रेणुका सिंह को जाता है। इन दोनों ने अपने शानदार प्रदर्शन से भारत का सर अंग्रेजों की धरती पर उंचा कर दिया।
हरमनप्रीत ने कल ताबड़तोड़ पारी खेली और 143 रनों की शानदार पारी खेली। वही रेणुका की गेंदबाजी के अँग्रेजी टीम धराशायी हो गई। भारत ने इंग्लैंड की टीम को कल 88 रनों से मात दी है। यह जीत भारत के लिये काफी मायने रखती है। 
कल के मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 333 रन बनाए. टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और 12 रन पर ही शेफाली वर्मा के रूप में पहला झटका लग गया. यास्तिका भाटिया के रूप में टीम इंडिया को 66 रन पर दूसरा झटका लगा. इसके बाद स्मृति मांधना और कप्तान हरमनप्रीत ने साझेदारी करने की कोशिश की, मगर 99 रन पर मांधना पवेलियन लौट गईं।
 कप्तान हरमनप्रीत ने जिम्मेदारी संभाली और हरलीन देओल के साथ मिलकर पारी को 200 रन के पार पहुंचाया. हरलीन ने 58 रन बनाए. 212 रन पर हरलीन के रूप में टीम इंडिया को चौथा झटका लगा. 
इसके बाद पूजा वस्त्राकर ने कप्तान के साथ पार्टनरशिप करने की कोशिश की, मगर 262 रन के स्कोर पर उन्होंने भी साथ छोड़ दिया. 5 विकेट गिरने के बाद कप्तान को दीप्ति शर्मा का अटूट साथ मिला और दोनों ने मिलकर पारी को 333 रन तक पहुंचा दिया. हरमनप्रीत ने 111 गेंदों पर 18 चौके और 4 छक्के लगाए.
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश