Jansandesh online hindi news

क्रिकेट : इंग्लैंड ने तीसरे वनडे में पकिस्तान को हराकर किया क्लीन स्वीप

 | 
क्रिकेट : इंग्लैंड ने तीसरे वनडे में पकिस्तान को हराकर किया क्लीन स्वीप

इंग्लैंड की पाकिस्तान को तीसरे वनडे में 3 विकेट से हराकर सीरीज पर 3-0 से क्लीन स्वीप किया। इंग्लैंड की अनुभवहीन टीम ने मंगलवार को एजबेस्टन में खेले गए तीसरे वनडे मैच मे  332 रनों का लक्ष्य 48 वें ओवर में सात विकेट खोकर हासिल कर लिया। इंग्लैंड की तरफ से जेम्स विंस ने 102 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड की जीत की हीरो रहे जेम्स विंस ने अपने वनडे करियर का पहला शतक जड़ा। उनके अलावा , लुइस ग्रेगरी ने 77 रनों का योगदान दिया। पाकिस्तान की तरफ से कप्तान बाबर आजम ने 158 रनों की पारी खेली। लेकिन इसके बावजूद इंग्लैंड को क्लीन स्वीप नहीं रोक पाए।

इंग्लैंड पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में अपनी नई नवेली टीम के साथ उतरी थी। कई इंग्लिश खिलाड़ियों के कोरोना की चपेट में आने के चलते इंग्लैंड अपनी नई टीम के साथ इस वनडे सीरीज में उतरी थी। बेन स्टोक्स की अगुवाईन भी तीसरे वनडे में भी इंग्लैंड की टीम ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा। मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 331 रन बनाए। बाबर आजम ने इस मैच में अपने वनडे करियर का 14वां शतक जड़ते हुए बाबर ने सबसे कम पारियों में 14 शतक लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला का रिकॉर्ड तोड़ा। बाबर ने 81 पारियों में ये रिकॉर्ड बनाया।

बाबर के अलावा मोहम्मद रिजवान ने 58 गेंदों में 74 रन बनाए। इंग्लैंड की तरफ से ब्रायडेन कार्स ने पांच विकेट लिए। उन्होंने अपने करियर में पहली बार पांच विकेट लिए। इंग्लैंड के जेम्स विंस को उनकी शानदार शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इंग्लैंड के साकिब महमूद को मैन ऑफ द सीरीज से नवाजा गया। जीत के बाद विंस ने कहा कि देश के लिए शतक बनाना मेरे बड़े होने के सपनों में से एक था। 24 वें ओवर में इंग्लैंड का स्कोर 165 रन पर पांच विकेट था। इसके बाद उन्होंने लुईस ग्रेगरी के साथ मिलकर 129 रनों की पार्टनरशिप की और इंग्लैंड को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई।