Jansandesh online hindi news

भारत के दिग्गज फिरकी गेंदबाज़ हरभजन सिंह ने किया सन्यास का ऐलान 

 | 
भारत के दिग्गज फिरकी गेंदबाज़ हरभजन सिंह ने किया सन्यास का ऐलान 
भारत के दिग्गज फिरकी गेंदबाज हरभजन सिंह ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। ... हरभजन ने ट्वीट कर लिखा,'सभी अच्छी चीजें खत्म हो जाती हैं और आज मैं उस खेल से विदा लेता हूं, जिसने मुझे जीवन में सब कुछ दिया है, मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने इस 23 साल की लंबी यात्रा को सुंदर और यादगार बनाया।

नई दिल्ली: भारत के दिग्गज फिरकी गेंदबाज हरभजन सिंह ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. हरभजन सिंह ने वर्ष 1998 में इंटरनेशनल क्रिकेट में पदार्पण किया था और अब 23 वार्स बाद उन्होंने क्रिकेट को हमेशा के लिए अलविदा कहने का फैसला लिया है. महज 17 वर्ष की आयु में हरभजन सिंह ने अपने क्रिकेट की शुरुआत की थी और आज वह 41 वर्ष के हो चुके हैं.

हरभजन सिंह ने साल 1998 में चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच के साथ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज़ किया था. इसके बाद उसी साल न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में भी पदार्पण किया. साल 2006 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने अपना पहला टी20 मैच खेला. इसके बाद से वर्ष 2015 तक उन्होंने कुल 103 टेस्ट मैचों में 417 विकेट अपने नाम किए, जबकि दो शतकों के साथ 2235 रन भी बनाए. 

वहीं 236 ODI मैचों में उन्होंने 269 विकेट झटके और 1237 रन बनाए. वहीं, अगर टी20 की बात करें तो यहां उनके नाम 28 मुकाबलों में उनके नाम 25 विकेट दर्ज हैं. अनिल कुंबले और आर अश्विन के बाद हरभजन सिंह भारत के लिए टेस्ट सबसे अधिक विकेट लेने वाले तीसरे बॉलर हैं. IPL में भी हरभजन सिंह चेनन्ई सुपर किंग्स (CSK), मुंबई इंडियंस (MI) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने कुल 150 विकेट चटकाए हैं.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।