Jansandesh online hindi news

KKR क्वालीफायर 2 में पहुंचा RCB को 4 विकेट से हराकर 

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग के एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को 4 विकेट से हरा दिया।
 | 
KKR v/s RCB
आईपीएल 2021 एलिमिनेटर, आरसीबी बनाम केकेआर 

IPL 2021 Eliminator KKR v/s RCB : कोलकाता नाइट राइडर्स ने क्वालिफायर 2 तक पहुंचने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 4 विकेट से हराया | कोलकाता नाइट राइडर्स ने क्वालीफायर 2 में अपनी जगह बनाई और बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी। क्वालिफायर 2 की विजेता फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलेगी। यूएई में सीजन फिर से शुरू होने के बाद से केकेआर ने जिस तरह से वापसी की, वह अद्भुत था। यहां तक ​​कि इस खेल बनाम आरसीबी में भी वे कम लक्ष्य का पीछा करते हुए अंतिम ओवर तक लड़े और अंतिम गेम में निशान को पार कर गए। 


कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग के एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को 4 विकेट से हरा दिया। 139 रनों का पीछा अंतिम ओवर तक चला जहां केकेआर को जीत के लिए 7 रनों की जरूरत थी। शाकिब अल हसन ने अंतिम ओवर की पहली गेंद पर समय पर चौका लगाकर अपनी टीम को क्वालीफायर 2 में ले लिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता ने बीच के ओवरों में विकेट गंवाए लेकिन नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने आए सुनील नरेन ने टीम की गति को बदल दिया। खेल सिर्फ एक ओवर में जहां उन्होंने डेनियल क्रिश्चियन को 3 छक्के मारे।  


 

हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल एक बार फिर आरसीबी के लिए अपनी नैदानिक ​​गेंदबाजी और दो विकेट के साथ स्टार थे। हर्षल पटेल ने इस साल अपने 32 विकेट के साथ ड्वेन ब्रावो के आईपीएल सीजन में सबसे अधिक विकेट लेने के रिकॉर्ड की भी बराबरी की। इस हार के साथ ही विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी के लिए एक युग का अंत हो गया। 32 वर्षीय खिलाड़ी अब अगले सत्र से फ्रेंचाइजी के कप्तान नहीं होंगे। हालांकि, विराट ने स्पष्ट किया कि वह अपना अंतिम आईपीएल मैच खेलने तक आरसीबी के साथ रहना चाहते हैं। क्वालिफायर 2 में अब कोलकाता का सामना बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स से होगा।

 

आरसीबी की बात करें तो उनके लिए एक युग का अंत हो गया है क्योंकि विराट कोहली अगले सीजन से टीम की कप्तानी नहीं करेंगे। हालांकि, कोहली अपना अंतिम आईपीएल मैच खेलने तक बैंगलोर के लिए खेलना चाहते हैं। यह खेल इस बात का उदाहरण था कि कैसे आरसीबी ने शानदार ऑलराउंड सीजन के बाद टूर्नामेंट के पिछले 14 वर्षों में दम तोड़ दिया।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।